Advertisement

पुलिस अधीक्षक ने किया परेड का निरीक्षण, बोर्ड के एग्जाम को लेकर पुलिस कर्मचारियों को दिए निर्देश।


*पुलिस अधीक्षक ने किया परेड का निरीक्षण, बोर्ड के एग्जाम को लेकर पुलिस कर्मचारियों को दिए निर्देश।*

      पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने जिला पुलिस लाइन हिसार में आज सोमवार को साप्ताहिक परेड का निरीक्षक किया। इस से पूर्व पुलिस अधीक्षक महोदय को सलामी दी गई। पुलिस अधीक्षक महोदय ने परेड का बारीकी से निरीक्षण किया और समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बावर्दी दुरस्त रहकर अपनी ड्यूटी को कर्तव्य निष्ठा के साथ करने और जनता से मधुर व्यवहार स्थापित करने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के पश्चात पुलिस अधीक्षक ने शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए परेड करवाई। 

     परेड के पश्चात पुलिस अधीक्षक महोदय ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं को सुचारू, निष्पक्ष और नकल रहित करवाने के लिए पुलिस बल को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस जिला हिसार में कुल 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर महिला पुलिस कर्मचारी सहित 4 पुलिस कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर 74 पेट्रोलिंग पार्टियां नियुक्त की गई है। जो लगातार गस्त पर रहेगी। परीक्षा ड्यूटी पर जाने वाले सभी पुलिस कर्मचारी परीक्षा समय पूर्व से अपनी ड्यूटी पर पहुंचे और परीक्षा खत्म होने के बाद आधे घंटे तक वहा रहे। परीक्षा केंद्रों के आस पास धारा 144 लगाई है। परीक्षा केंद्रों एक आस पर फोटो स्टेट को दुकानें बंद रहेगी। परीक्षा की पवित्रता को बनाए रखने के लिए सभी पर्यवेक्षण अधिकारी और थाना प्रबंधक परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेगे और प्रभावी पुलिस वयवस्था सुनिश्चित करेगे। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन के लिए थाना प्रबंधक यातायात को निर्देश दिए गए है। 

         पुलिस अधीक्षक महोदय ने नव नियुक्त ग्राम/वार्ड प्रहरियो को निर्देशित करते हुए कहा कि वे इस स्कीम के तहत गांव/वार्ड का स्थाई रिकॉर्ड बनाए और गांव / वार्ड में नशा तस्कर जैसे अवैध शराब, स्मैक, गांजा, चरस, अफीम, हेरोईन आदि के बारे में जानकारी एकत्रित करे। इसके साथ ही गाँव / वार्ड में रहने वाले वे असामाजिक तत्व जो अत्याधिक मात्रा में नशीले पदार्थों का सेवन करके लडाई झगडा कर शांति भंग करते है उनका भी रिकॉर्ड रखे।

No comments:

Post a Comment