Advertisement

बिना हेलमेट 131 दुपहिया वाहन चालकों के किए चालान


*सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रैफिक पुलिस हिसार ने आमजन को किया हेलमेट पहनने को लेकर जागरूक।*

*बिना हेलमेट 131 दुपहिया वाहन चालकों के किए चालान।*

      पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार हिसार ट्रैफिक पुलिस 11 जनवरी 2023 से 17 जनवरी 2023 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। इस दौरान हिसार ट्रैफिक पुलिस ने आमजन को हेलमेट पहनने को लेकर जागरूक किया। साथ ही हिसार पुलिस ने हेलमेट पहनने के नियमों की अवहेलना पर 131 वाहन चालकों के चालान किए।  

    हिसार ट्रैफिक थाना प्रभारी जसवंत सिंह ने नागरिकों को जागरूक करते हुए कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान हेलमेट चैकिंग को लेकर अभियान चलाया। हेलमेट के बिना कई बार दुपहिया वाहन चालकों की दुर्घटना के समय अकस्मात ही जान चली जाती है और अधिकतर सिर में लगी चोट के कारण ही लोग मौत का शिकार होते है। जब पुलिस हेलमेट पहनने को लेकर सख्ती करती है तो दुपहिया वाहन चालक कई तरह के बहाने बनाते है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा हेलमेट चैकिंग को लेकर अभियान चला रही है। इस अभियान के दौरान आमजन को हेलमेट पहनने के प्रति जागरूक करते हुए हेलमेट ना पहनने वाले दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। हिसार पुलिस ने 131 बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों के चालान किए है। 

     इस अभियान का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ाना है। हिसार ट्रैफिक पुलिस आमजन से अपील करती है कि हेलमेट पहनने के प्रति जागरूकता अभियान में सभी को मिलजुलकर पहल करनी होगी। लेकिन आमजन की यह मानसिकता है कि जब तक पुलिस सख्ती नहीं करेगी तब तक वह हेलमेट नहीं पहनेंगे। हेलमेट हमारी सुरक्षा के लिए है इसे पुलिस या चालान के डर से नहीं पहनना बल्कि अपनी हिफाजत के लिए पहनना है। इसके लिए पहल भी हमें ही करनी होगी। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने और गति में वाहन चलाए, ट्रैफिक नियमों का पालन करे। सुरक्षित चले, सुरक्षित रहें।

No comments:

Post a Comment