Advertisement


 

घने कोहरे में वाहनों पर लगे रिफ्लैक्टर रोकते हैं सड़क हादसे : डीएसपी चन्द्रपाल

पुलिस ने आरटीए विभाग के साथ मिलकर चलाया जागरूकता अभियान, वाहनों पर लगाए रिफ्लैक्टर,

सलाम खाकी न्यूज़ 

फतेहाबाद, 12 दिसमबर। घने कोहरे में सड़क हादसे होने की संभावना भी बढ़ जाती है। ऐसे में हमें ज्यादा जरूरी होने पर ही सड़कों पर निकलना चाहिए। वाहनों पर लगे रिफ्लैक्टर घने कोहरे में सड़क हादसे रोकने में काफी सहायक होते हैं। ऐसे में वाहनों पर रिफ्लैक्टर जरूर लगे होने चाहिए। यह बात ट्रैफिक डीएसपी चन्द्रपाल ने जिला पुलिस एवं आरटीए विभाग के सहयोग से चलाए गए ट्रैफिक जागरूकता अभियान के दौरान कही। डीएसपी ने फतेहाबाद आरटीए संजय बिशनोई के साथ मिलकर शहर के कई स्थानों पर वाहनों पर रिफ्लैक्टर लगाए गए और वाहन चालकों से यातायात नियमों का गंभीरता से पालन करने का आग्रह किया गया।



 उन्होंने कहा कि चारपहिया वाहन चलाते हुए सीट बैल्ट व दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। नशे का सेवन कर वाहन न चलाए और अगर रास्ते में नींद आने लगे तो वाहन रोककर कुछ देर आराम करें। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें और ओवरस्पीड में वाहन न चलाएं। वाहन चालकों के साथ आम लोगों को भी विशेष सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि अधिकांश हादसों में यह पाया गया है कि लोगों की लापरवाही के कारण ही उन्हें जिंदगी से हाथ धोना पड़ता है।



 ऐसे में हमारे द्वारा बरती गई सावधानियां आपके अपने व दूसरों के परिवार की खुशियां बनाए रख सकती है। सोमवार को सैकड़ो की सख्यां मे वाहनों पर रिफ्लैक्टर लगाए। इस अवसर पर यातायात थाना प्रभारी राजमहेन्द्र, एसआई मगंत राम बिर्ड, एसआई हेतराम सहित काफी सख्यां मे पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





.....

No comments:

Post a Comment