Advertisement

पंचायत चुनाव को लेकर थाना प्रभारी कर रहे है गावों का दौरा


*पंचायत चुनाव को लेकर थाना प्रभारी कर रहे है गावों का दौरा।*

     हिसार में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो रही है। पंचायत चुनाव को दौरान कानून एवम् व्यवस्था बनाए रखने व चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देश पर सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में गावों का दौरा कर रहे है। पंचायत समिति व जिला परिषद दिनांक 22.11.2022 और सरपंच व पंच के दिनांक 25.11.2022 को चुनाव हेतू मतदान होना है। पुलिस जिला हिसार में 6 खंड बनाए गए है। जिनमे हिसार - 1, हिसार-2, बरवाला, उकलाना, अग्रोहा व आदमपुर है। इसलिए चुनाव के दौरान कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखना अत्यन्त आवश्यक है। पंचायत चुनाव के दौरान हिसार पुलिस विशेष सावधानी के साथ अपनी ड्यूटी कर रही है। इसी कड़ी में सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में पड़ने वाले गावों का दौरा कर रहे है। 

    उकलाना थाना प्रभारी निरीक्षक बलवंत सिंह में आज गांव प्रभुवाला, कल्लर भैणी, सुरेवाला, बूढ़ाखेड़ा और भैणी अकबरपुर का दौरा किया। वही थाना आजाद नगर प्रभारी उप निरीक्षक सदानंद ने गांव गंगवा, कैमरी और मंगाली का दौरा किया। अपने दौरे के दौरान थाना प्रभारियों ने ग्रामीणों के साथ हुई मुलाकात के दौरान कहा कि सभी लोग आपस में मिलजुल कर रहे ताकि चुनावों के दौरान व बाद में गांव का भाईचारा बना रहे। चुनाव के दौरान किसी भी तरह का बैर भाव किसी के प्रति नही रखना चाहिए। यदि कोई


गलत अफवाह फैला रहा है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ताकि किसी भी तरह का विवाद होने से पहले ही उसे शांत किया जा सके। यदि कोई व्यक्ति माहौल बिगाडऩे की कोशिश करता तो उसकी सूचना पुलिस को दे। पुलिस द्वारा उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। गांव में चुनाव के दौरान भाई चारा बनाए रखे। ग्रामवासी भय मुक्त होकर अपना मतदान करे। किसी भी तरह के प्रलोभन में न आए। उन्होंने ग्रामवासियों से पंचायत चुनाव के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था तथा आपसी भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की व चुनावों के दौरान किसी भी तरह के नशे से दूर रहने बारे भी कह नशे से होने वाले दुष्प्रभाव बारे में भी बतलाया। 

       पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने सभी थाना प्रभारियों को विभिन्न मामलो में वांछित अपराधियो को गिरफ्तार करने, नशीले पदार्थ, अवैध शराब का व्यापार करने वालो के खिलाफ कार्रवाई कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हुए है। साथ ही पुलिस द्वारा पंचायत चुनाव को प्रभावित करने वाली सभी तरह की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

No comments:

Post a Comment