Advertisement




*18.5 किलोग्राम अफीम बरामदगी के मामले में फरार दूसरा आरोपी करनाल पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल टीम ने किया गिरफ्तार।*


 सलाम खाकी न्यूज़


24 अक्तूबर 2021       नशा तस्करों के खिलाफ व्यापक व प्रभावी कार्यवाही करते हुए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) अम्बाला यूनिट व एंटी नारकोटिक्स सेल करनाल युनिट ने संयुक्त कार्यवाही करते हुये दिनांक 01अक्तूबर 2021 को एक आरोपी *अमृतपाल पुत्र जरनैल सिंह वासी गांव कबूलपुर खेड़ा थाना असंध जिला करनाल* को विश्र्वसनीय आसूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए CHD सिटी करनाल से एक वरना गाड़ी सहित काबू किया। *गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी के पिछले बम्पर के पास अफीम रखने हेतु बनाए गए विशेष स्थान से 18 किलो 560 ग्राम अफीम बरामद की गई।* और एक आरोपी बलबीर सिंह उर्फ भीरा पुत्र रजवंत सिंह वासी पूंडरी जिला कैथल हाल निवासी संतनगर करनाल उस समय मौका से भागने में फरार हो गया था।  इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ थाना सदर जिला करनाल मे मुकदमा न.929 दिनाक 01.10.2021 धारा 18 एन.डी.पी.एस. एक्ट दर्ज किया गया। 


        मामले की आगामी तफ्तीश एंटी नारकोटिक्स सेल करनाल की टीम को सौंपी गई थी। दौराने तफ्तीश जांच में सामने आया था कि आरोपी अमृतपाल व बलबीर सिंह एक साथ उक्त गाड़ी को लेकर 27.09.2021 को हजारीबाग झारखण्ड गये थे व वहां पर बंटी राय नामक व्यक्ति से एक लाख बीस हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब उक्त अफीम खरीदी थी। आरोपी अमृतपाल को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की गई थी और रिमांड समाप्त होने उपरांत आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दूसरे आरोपी बलबीर सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास लगातार जारी थे। एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम द्वारा अथक प्रयास करते हुए आरोपी बलवीर उपरोक्त को कल दिनांक 23 अक्टूबर 2021 को मोहाली पंजाब से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई। जांच में सामने आया कि आरोपी पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर के कारण मोहाली के एक पीजी में किराए पर कमरा लेकर रह रहा था। आरोपी को आज पेश अदालत करके 9 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। दोराने रिमांड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम द्वारा अफीम के मुख्य सप्लायर तक पहुंचने व उसको गिरफ्तार करने के भरसक प्रयास जारी हैं।


      करनाल पुलिस की आमजन से अपील है कि अवैध नशे के कारोबार की रोकथाम व इसमें संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिये पुलिस का सहयोग करें। कोई भी व्यक्ति जिसके पास अवैध नशे के कारोबार या इसमें संलिप्त लोगों के बारे में विश्वसनीय सूचना है तो वह व्यक्ति करनाल पुलिस के *वॉटसअप नम्बर 85708-85704* पर वॉटसअप मैसेज कर सकता है। इसके अलावा इस प्रकार की सूचना *एंटी नारकोटिक्स सैल करनाल के इंचार्ज के मोबाइल नम्बर 70560-09450 व करनाल पुलिस कंट्रोल रूम के नम्बर 0184-2208222, 2208223* पर दे सकते हैं। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी। 


सलाम खाकी न्यूज़ से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट




..... 

No comments:

Post a Comment