Advertisement

शामली : दस माह पहले अखबारों की सुर्खियां बना "ढाई फुट की दुल्हन व शौहर दो फुट का" नामक विवाहित दम्पति मे दरार , ससुर पर बुरी निगाह रखने व दहेज मांगने का आरोप

ससुर पर गलत निगाह रखने व दहेज मे कार मांगने का विवाहिता का आरोप 

                       



* मात्र दस माह पहले ही जनवरी माह मे मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी शादी 




झिंझाना 4 नवम्बर : करीब 10 माह पूर्व थाना क्षेत्र के गांव अम्बेहटा रिंदान निवासी करीब 25 वर्षीय बोनी तीन फुट की लडकी की शादी मुजफ्फरनगर के तितावी थाना क्षेत्र के गांव छतैला में ढाई फुट के बोने युवक के साथ मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी ।‌ पुलिस अधीक्षक को भेजे पत्र मे पीडिता बोनी ने ससुर पर गन्दी निगाह रखने व दहेज मे कार व पैसे मांगने का आरोप लगाया है ।‌

               पुलिस अधीक्षक शामली को‌ भेजे   पत्र में पीडिता ने बताया कि वह ढाई फुट की बोनी है और 25 जनवरी 2019 को मुस्लिम रीति - रिवाज से ही तितावी ( मुजफ्फरनगर) के गांव छतैला मे अब्दुल कलीम पुत्र मुस्तकीम  जाति मुस्लिम राजपूत के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी ।

उस समय दोनों ही दूल्हा - दुल्हन बोनें होने की वजह से यह शादी समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी थी । लडकी के पिता न होने के कारण भी इस शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था कुछ दिन तो ठीक-ठाक चलता रहा , मगर कुछ माह बाद ससुराल पक्ष के पति , ससुर और सास ने दहेज की मांग करते हुए एक कार व कुछ रूपये की मांग को लेकर सास तो मारपिटाई तक करने लगी ।

 और यहा तक कि 10 अगस्त को जब प्रार्थिया अपने कमरे मे सो रही थी तो ससुर ने अन्दर घुसकर बलात्कार की नियत से मुझे दबोचना चाहा । मगर शोर मचाने के कारण उसका मंसूबा पूरा नही हुआ ।

इसलिए तो वह मुझसे अधिक रंजिश रखने लगा । घटना के बाद सास ने मेरी पिटाई की । और कार लाने की हिदायत देते हुए मारपीट कर मुझे 14 सितम्बर को मेरी सास मेरे गांव मे बस स्टैंड तक छोडकर वापस चली गयी ।‌ मेरी मां व अन्य लोगों मेरी ससुराल वालो को समझाने का काफी प्रयास किया मगर कोई फायदा नही हुआ ।‌ अब पति ने भी तीन बार तलाक बोल दिया है । पत्र मे कानूनी कार्यवाही की मांग की गयी है ।


सलाम खाकी‌ न्यूज झिंझाना से अफजाल की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment