Advertisement

सोशल मीडिया पर नागरिकों के अकाउंट्स की पुलिस कर रही है निगरानी। सोशल मीडिया पर हथियारों के प्रदर्शन करने वाले 7 युवकों के


*सोशल मीडिया पर नागरिकों के अकाउंट्स की पुलिस कर रही है निगरानी। सोशल मीडिया पर हथियारों के प्रदर्शन करने वाले 7 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज :- लोकेंद्र सिंह आईपीएस, पुलिस अधीक्षक हिसार।*


    पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने कहा है कि हिसार पुलिस ने हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करने वालो के खिलाफ सख्ती के साथ निपटने की तैयारी कर ली है। पुलिस ने थाना आजाद नगर हिसार में सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करने पर 7 युवकों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग अंकित किया है।

     पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही है साथ ही सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करने वालो का डाटा तैयार किया जा रहा है। थाना आजाद नगर हिसार में 7 व्यक्तियों के खिलाफ हथियार सहित फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग अंकित किया गया है। सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करने के सम्बन्ध में जांच करने पर हथियारों के साथ छपी फोटोज की पहचान की गई। जिसमे हथियारों के साथ नवदीप कॉलोनी हिसार निवासी लोकेश शर्मा , गांव उमरा निवासी जयमीत मलिक, गांव टोकस निवासी आदेश काजला ने हिंदवान निवासी DK लाईसैन्सी हथियारों के साथ फोटोज खीचीं जानी पाई गई। इनके साथ ही बालशमंद निवासी अनिश, गांव टोकस निवासी सुमित काजला और कीर्तिमान सहित व दो अन्य की भी फोटो हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर चिन्हित हुई। उपरोक्त सभी अवारा किस्म के लड़के है व आपस में एक दूसरे के दोस्त है। जिनके खिलाफ पूर्व मे भी अवैध हथियार रखने व अन्य अभियोग अंकित है। पुलिस जांच में पाया गया कि उपरोक्त सभी ने हथियारों के साथ फोटोज हिदंवान, टोकस, आजाद नगर हिसार, गगंवा व अन्य जगहो पर खींची है। जिन्होंने अवैध हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर पंडत फरमाणिया (लोकेश पंडत ), अनीश बालसमंदिया, सुमित काजला और सुमित काजला 888 से सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड की है। उपरोक्त सभी आरोपियों ने हथियारों के साथ फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड करके अपराधिक व हिसंक प्रवृति को बढ़ावा दिया है व समाज में भय फैलाने की नियत से भय का वातावरण पैदा किया है। जिसके एवज में उपरोक्त के खिलाफ थाना आजाद नगर हिसार में आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग अंकित किया गया है इनकी गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की जायेगी।

        पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालो पर लगातार कार्रवाई की जा रही है अभी हाल ही में थाना बरवाला में एक व्यक्ति और थाना सदर हिसार में 8 व्यक्तियों के खिलाफ अभियोग अंकित किए गए है। जिनको गिरफ्तार किया जायेगा। 

        पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने कहा है कि सोशल साइट्स पर इन दिनों हथियार के साथ अपनी फोटो पोस्ट करने का चलन सा हो गया है। कुछ लोग तो कई हथियारों के साथ अपनी फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर समाज में दहशत फैलाने का प्रयास करते हैं जोकि गैरकानूनी है। समूह में हथियारों का प्रदर्शन करते हुए फोटो दिखाना भी आम बात हो गई है। हथियारों का प्रदर्शन करने वालों की निगरानी कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। पुलिस उनके खिआफ अभियोग अंकित कर उनकी गिरफ्तारी भी सुनिश्चित करेगी। इसके साथ ही उनके शस्त्र लाइसेंस को रद्द करवाने की कार्रवाई भी शुरु होगी। जिला पुलिस को ऐसे लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने आमजन से कहा है कि कोई हथियारों के साथ सोशल साइट्स पर अपनी तस्वीरें अपलोड करने के बाद भय पैदा करने वाले संदेश पोस्ट करते हुए दिखाई देता है या ऐसे किसी के बारे में पता चलता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

No comments:

Post a Comment