Advertisement

सीआईए स्टाफ-2 भिवानी ने सोनीपत के गांव घुमड़ के बहू चर्चित मोनिका हत्या मामले में मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार।*

 *जिला पुलिस भिवानी की सीआईए स्टाफ-2 भिवानी ने सोनीपत के गांव घुमड़ के बहू चर्चित मोनिका हत्या मामले में मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार।*



*पुलिस टीम के द्वारा आरोपी को पेश माननीय न्यायालय में कर 8 दिन के पुलिस रिमांड पर किया हासिल।*


आरोपी ने मृतका मोनिका को कनाडा से बुलाकर गोली मारी जिसके बाद आरोपी ने लाश को फार्म हाउस में दफनाया और फिर 9 महीने बाद कंकाल मिला है । मृतका मोनिका अपनी मौसी के गांव गूमड़ में रहती थी। आरोपित ने उसे कनाडा से बुलाकर आते ही अपहरण किया था।


 सोनीपत के गुमड़ गांव के युवक ने कनाडा में नौकरी कर रही युवती को बुलाकर उसके करीब 6 माह बाद उसकी गोली मारकर हत्या करने के बाद उसे करीब दस फूट गहरा गड्ढा खोदकर अपने खेत में दबा दिया।


*सीआईए स्टाफ-2 भिवानी की टीम ने आरोपी सुनील उर्फ शीला को दिनांक 02.04.2023 को मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी*


 मंगलवार को गुमड़ गांव के आरोपित सुनील उर्फ शीला की निशानदेही पर भिवानी सीआईए- 2, पुलिस इस्पैंक्टर गन्नौर डीएसपी, थाना प्रभारी आदि की मौजूदगी में गड्ढ़े से युवती के कंकालों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत सिविल अस्पताल में भिजवा दिया। जानकारी के मुताबिक गुमड़ गांव की रौशनी पत्नी रामकिशन ने गन्नौर पुलिस को शिकायत दी थी कि मेरी बहन निलम गांव बांलद, जिला रोहतक की लड़की मेरे पास रहती थी। वह आईलाईटस की परीक्षा पास करने के बाद कनाडा चली गई। शिकायत में आरोप था कि गांव का ही सुनील उर्फ शीला ने बहला फुसला कर जनवरी 2022 में उसे वापिस भारत बुला लिया और शादी करने के लिए सुनील उर्फ शीला ने उसका अपहरण कर रखा है। शिकायत के बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था। उसके बाद से युवती का कोई पता नही लगा और आरोपित सुनील उर्फ शीला भी उसी दिन से फरार चल रहा था।


 शातिर आरोपित सुनील उर्फ शीला ने सबूतों को मिटाने के लिए हत्या के बाद शव को अपने खेत में ही दबा दिया ,ताकि किसी को पता न चल सके। लेकिन वारदात को अंजाम देकर वह फरार हो गया था। जानकारी के मुताबिक युवती की मौसी द्वारा साल 2022 में अपहरण का मामला दर्ज कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नही हुई तो युवती के परिजन गांव बालंद रोहतक निवासी ने अपनी बेटी की तलाश करने में लगे गए। *युवती के परिजनों ने मंत्री अनिल विज के दरबार में आरोपित का सुराग लगाने की गुहार लगाई। इसके बाद मामला सीआईए- 2 भिवानी में रैफर हुआ और भिवानी सीआईए-2 के प्रभारी रविन्द्र व उनकी टीम ने कार्रवाई करते हुए गुमड़ गांव के आरोपित सुनील उर्फ शीला को मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया।*


 प्रभारी रविन्द्र ने बताया पुलिस रिमांड के दौरान आरोपित सुनील ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उसने युवती की जून 2023 माह में सिर में गोली मारकर हत्या करने के बाद शव को गढ़ी रोड स्थित अपने खेत में दबा दिया था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने गड्ढे को खुदवाकर उसके कंकालों को निकाला।


सुनील उर्फ शीला अपराधिक प्रवृत्ति का युवक है। उसके खिलाफ इससे पहले भी जानलेवा हमला, अवैध पिस्तौल, लड़ाई, ­झगड़ा से संबधित आधा दर्जन से अधिक मामले पुलिस में दर्ज है।


सीआईए टू भिवानी प्रभारी रविन्द्र ने बताया कि युवती के कंकालों का मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के साथ युवती की मां का डीएनए करवाएगी। प्रथम जांच में कंकाल युवती के है और युवती के सूट के भी टूकड़े मिले है। करीब 8 माह बाद शव को गड्ढे से बाहर निकाला है।


रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ सुमित कुमार 

No comments:

Post a Comment