Advertisement


 

पूर्ण निष्ठा लगन से प्रयास करके बदली जा सकती है गांव की छवि: आईजी राकेश कुमार आर्य


भरपूर व अयाल्की गांव को ड्रग एवं हिंसा मुक्त किया घोषित


भरपूर सरपंच प्रतिनिधि दिनेश भारती व अयालकी सरपंच महेन्द्र सिहं लखेरा ने आईजी की उपस्थिति मे की घोषणा।


आईजी ने कहा पंचायतो की पहल स्वागत योग्य अन्य गांवो के लोग भी होगे प्रेरित,इसी तरह बनेगा ड्रग के विरुद्ध आंदोलन है।


फतेहाबाद, 25 जनवरी। नशा जैसी सामाजिक बुराई के खात्मे के लिए ग्रामीणों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए।



 नशा तस्करों को सलाखों के पीछे भेजने से ही यह सामाजिक बुराई खत्म नहीं हो सकती, नागरिकों को भी इसको लेकर जागरूक होना होगा, तभी हम नशामुक्त समाज के अभियान को सफल बना सकते हैं। 



यह बात हिसार के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य ने 'ड्रग एवं हिंसामुक्त, मेरा गांव-मेरी शान अभियान के तहत गांव अयाल्की में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।



 आईजी ने गांव अयाल्की में लगे स्वागत द्वार 'नशामुक्त गांव अयाल्की में आपका स्वागत है का भी अनावरण किया। आईजी ने ग्रामीणो से गांव मे हुए सुधार बारे जानकारी ली व कहा आप लोगों की पहल दुसरे गांवों के लिए भी प्रेरेणा का काम करेगी। गांव अयाल्की के सरपंच ने आईजी राकेश कुमार आर्य एवं एसपी श्रीमती आस्था मोदी का



 स्वागत किया और पुलिस द्वारा नशामुक्त समाज बनाने को लेकर चलाए जा रहे अभियान की सराहना करते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। 



अयाल्की के अलावा एसपी श्रीमती आस्था मोदी द्वारा गांव भरपूर में भी इसी तरह के स्वागत द्वार का अनावरण कर ग्रामीणों से सहयोग की अपील की गई।सभी गांवों में जिला पुलिस की नशामुक्ति टीम ग्रामीणों को जागरूक कर उन्हें नशा से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जानकारी दे रही है।



 इन गांवों में जहां अनेक युवा नशा छोड़ चुके हैं वहीं अनेक युवाओं का नशामुक्ति केन्द्रों में उपचार भी चल रहा है। इन गांवों में अब तक किए गए प्रयासों और ग्रामीणों के सहयोग केचलते सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। टीम के नोडल अधिकारी सुभाष चन्द्र ने कहा कि ड्रग की लत एक बीमारी है व इसका डाक्टरी इलाज संभव है।




 उन्होंने ड्रग की लत मे पडने के कारणों व बचाव के उपायों बारे सविस्तर जानकारी दी। कार्यक्रम मे पंजाबी सिंगर जग्गीखान ने नशे पर आधारित गीत के माध्यम से लोगों को नशे से दूर रहने बारे लोगों को संदेश देने का प्रयाश किया। इस अवसर पर ड्रग के कुप्रभाव पे बनी टेली




 फिल्म “नशा एक दुखान्त” का उद्घाटन किया। कार्यक्रम मे नशा न करने की शपथ ली गई। इस अवसर पर डीएसपी सुभाष चन्द्र, डीएसपी शुक्रपाल, आईजी पीआरओ सज्ज्न कुमार सहित गांवों के गणमान्य लोग मौजूद रहे।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 


No comments:

Post a Comment