Advertisement

बिजली मंत्री ने शहीद उधम सिंह पार्क के नवीनीकरण कार्य की रखी आधारशिला

बिजली मंत्री ने शहीद उधम सिंह पार्क के नवीनीकरण कार्य की रखी आधारशिला           



        

 हरियाणा के बिजली, अक्षय ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि रानियां शहर के  विकास के लिए वे हमेशा तत्पर रहते हैं। विकास के लिए जहां भी पैसे की जरूरत पड़ेगी, उस मांग को तुरंत पूरा करवाया जाएगा और विकास के लिए पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। रानियां शहर में शहीद उधम सिंह पार्क का सौंदर्यकरण होने से लोगों को यहां घूमने-फिरने के लिए साफ वातावरण मिलेगा। नगर पालिका के नवनिर्वाचित सदस्यों का अच्छा प्रयास है कि उनके सामूहिक प्रयास से इस पार्क का सौंदर्यकरण के कार्य का शुभारंभ हो रहा है।

बिजली मंत्री बुधवार को नगर पालिका रानियां में शहीद उधम सिंह पार्क के नवीनीकरण एवं सौंदर्यकरण कार्य की आधारशिला रखने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस पार्क के नवीनीकरण पर करीब 25 लाख रुपए की राशि खर्च होगी और जल्द ही इस कार्य को पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पार्क का नाम शहीद के नाम पर है। ऐसे शहीदों को हमें हमेशा याद रखना चाहिए।

बिजली मंत्री ने मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजूदर योजना के लाभार्थियों को बांटे चेक ---

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रानियां के पार्क में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजूदर जीवन सुरक्षा योजना के तहत पांच लाभार्थियों को 8 लाख 25 हजार रुपए की राशि के चेक बांटे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत खेती कार्यों के दौरान किसान व मजदूर की मृत्यु या अपंगता होने पर लाभ दिया जाता है। इस अवसर पर उन्होंने गांव चक्का निवासी सुभाष चंद को खेती कार्य में पूर्ण अपंगता होने पर 2.50 लाख रुपए का चेक सौंपा। इसी प्रकार गांव सुलतानपुरिया निवासी महिला की मौत होने पर उसके पुत्र सुभाष व पुत्री सुमनलता को 2.50-2.50 लाख रुपए, गांव फतेहपुरिया नियामत खां निवासी प्रवीण कुमार तथा गांव ख्वाजा खेड़ा निवासी जगदीश को खेती कार्य में अपंगता होने पर 37500-37500 रुपए के चेक भेंट किए। इस अवसर पर नगर पालिका सचिव आशीष, मार्केट कमेटी सचिव सुरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी व शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

सलाम खाकी न्यूज़ से क्राईम रिपोर्टर सुमित कुमार

No comments:

Post a Comment