Advertisement


 

 

*ट्रैफिक पुलिस जींद द्वारा स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों बारे जागरूक किया गया।*



जींद 1 दिसंबर  ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्कूली छात्रों की जागरूकता के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में चलाए जा रहे अभियान के तहत सरस्वती स्कूल अलेवा व महावीर क्वालिटी स्कूल अलेवा में एक जागरूकता कार्यक्रम किया गया। इसमें ट्रैफिक थाना प्रबंधक संजय कुमार व उपनिरीक्षक राजेश कुमार ने मिलकर छात्रों को सड़क सुरक्षा के जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर जागरूक किया गया ।



उप निरीक्षक संजय कुमार ने सड़क पर वाहन चलाते समय और पैदल चलते समय होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए रखी जाने वाली सावधानियों के प्रति सजग किया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने यातायात नियमों से पालन से होने वाले लाभ बारे अपने विचार रखे।



उन्होंने कहा कि छात्र सबसे बेहतर संदेशवाहक होते है। अकसर जब उनके अभिभावक उनके साथ बैठा कर वाहन चलाते है, तो यदि बच्चे उन्हें यातायात नियमों के बारे में बताए तो अभिभावकों पर भी इन नियमों का पालन करते है।



 सड़क पर लगे ट्रैफिक संकेतकों को बताकर उनके पालन के लिए बरती जाने वाली सावधानियां के लिए भी जागरूक किया जा रहा है, ताकि लोग नियम तोड़ने से बच सके। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने से सड़क हादसों के समय कैसे और क्या फायदे होते हैं। सड़क पर पैदल चलने के लिए क्या सावधानियां रखी जाए। सड़क को पार करते समय क्या करे। चार पहिया वाहन चलाते वक्त क्या सावधानी रखी जाए इसकी जानकारी भी दी ।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 


No comments:

Post a Comment