Advertisement

पंचायत चुनाव : पुलिस अधीक्षक हिसार ने सभी पर्वेक्षण अधिकारी, सहायक पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और पेट्रोलिंग पार्टी इंचार्ज के साथ की बैठक


*पंचायत चुनाव : पुलिस अधीक्षक हिसार ने सभी पर्वेक्षण अधिकारी, सहायक पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और पेट्रोलिंग पार्टी इंचार्ज के साथ की बैठक।*

      हिसार जिले में 25 नवंबर को होने वाले पंचायत के चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए हिसार पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने चुनाव के दौरान शांतिभंग करने वालो और झगड़ा करने वालो के साथ उनके समर्थक उम्मीदवार पर भी कार्रवाई करने की बात कहते हुए जिले के नागरिकों से पंचायत के चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण मतदान की अपील की है। 

     पंचायत चुनाव के संबंध में पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने आज जिला सभागार, मिनी सचिवालय हिसार में सभी पर्वेक्षण अधिकारियों, सहायक पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और पेट्रोलिंग पार्टी इंचार्ज के साथ बैठक की। बैठक के दौरान हाल ही में संपन्न हुए जिला परिषद और पंचायत समिति के मतदान को लेकर सभी से फीडबैक लिए गए और उन्हें सभी के साथ सांझा किया गया। ताकि पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से संपन्न करवाया जा सके।    

      बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने पंचायत चुनाव के सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी, दबंगई, शांति व्यवस्था को भंग करने, लड़ाई-झगड़ा, दंगा-फसाद करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करे। हिसार पुलिस अधिकारियों द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर गावों के गणमान्य व्यक्तियों के साथ 198 बैठके की गई। साथ ही हिसार पुलिस ने 110 असमाजिक गतिविधियों में संलिप्त और हिस्ट्रीशीटरों को कानूनन पाबंध किया गया है और उनकी गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी किसी प्रकार से चुनाव प्रभावित करने का प्रयास करे तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे। नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारी आने जाने वाले प्रत्येक वाहन की गहनता से जांच करे। नाकों पर लगाए गए बेरीगेट्स पर रिफ्लेक्टर टेप लगवाएं। पुलिस चुनाव के दौरान नशीले पदार्थों का व्यापार करने वालो पर कार्यवाही सुनिश्चित कर रही है। इसी दौरान पुलिस ने 33 किलो 900 ग्राम गांजा, 3 किलो 100 ग्राम अफीम और 24 ग्राम हेरोइन/चिट्ठा पकड़ा है। साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि अगर जिले में कही भी कोई अशांति की सूचना मिले तो पेट्रोलिंग पार्टी और संबंधित थाना प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंचे। 

     पुलिस अधीक्षक महोदय ने साइबर सेल इंचार्ज को सोशल मीडिया पर बारीकी से निगरानी के आदेश दिए है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालो के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। साथ ही महोदय ने आमजन से अपील की है कि चुनाव में सभी अपने मत का प्रयोग करे। अपना ही मतदान करे। फर्जी मतदान करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। अफवाहों से दूर रहे। आज की इस बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ठ आईपीएस, सभी पुलिस उप अधीक्षक, सहायक पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और पेट्रोलिंग पार्टी इंचार्ज शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment