Advertisement


 

रक्तदान किसी की जिंदगी ही नहीं, परिवार की खुशियों को भी बचाता है : एसपी आस्था मोदी

पुलिस शहीदी दिवस पर मेडिकल चेकअप व रक्तदान शिविर का आयोजन, एसपी ने किया रक्तदाताओं को प्रोत्साहित


फतेहाबाद, 29 अक्तूबर। रक्तदान को समस्त विश्व में सबसे बड़ा दान माना गया है क्योंकि रक्तदान ही है, जो न केवल किसी जरूरतमंद का जीवन बचाता है बल्कि जिंदगी बचाकर उस परिवार के जीवन में खुशियों के ढ़ेरों रंग भी भरता है।




 रक्तदान करना न केवल सराहनीय बल्कि प्रेरणादायक है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। यह बात फतेहाबाद पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी ने मेडिकल चेकअप व रक्तदान शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही। 




जहां मेडिकल चेकअप के लिए स्थानीय सदभावना अस्पताल से डा. अशोक कुमार व लेडिज डा. गीता चौधरी पहुंची वही रक्तदान के लिए अग्रोहा मैडिकल कॉलेज से डा.सर्वेक बजाज अपनी टीम सहित पहुंचे। बता दें कि हरियाणा पुलिस द्वारा 21 से 31 अक्तूबर तक पुलिस शहीदी दिवस के रुप मे मनाया जा रहा है। रक्तदान के लिए पहुंचे पुलिस कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है।



 हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।




 उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी बेहद सख्त है और उन्हें दुर्घटना के समय मौके पर तुरंत पहुंचना पड़ता है। ऐसे में उन्हें इस बात का स्वयं पता है कि रक्त के अभाव में कैसे एक व्यक्ति अपनी जान से हाथ धो बैठता है। ऐेसे में पुलिस कर्मचारियों को भी रक्तदान जैसे सामाजिक कार्यों के लिए आगे आना चाहिए। शिवर मे डीएसपी चन्द्रपाल सहित काफी पुलिस कर्मचारियों ने रक्त दान किया।



 मेडिकल चेकअप के लिए आई सदभावना अस्पताल की टीम व रक्त एकत्रित करने रहुंचे अग्रोहा मैडिकल कॉलेज की टीम को पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी समृति चिन्ह भेटं कर उनका इस पुण्य  के कार्य में पहुचने पर धन्यावाद किया।




 कार्यक्रम मे थाना सदर प्रबंधक रुपेश चौधरी, साईबर थाना प्रबंधक अनूप सिहं, लाईन अफसर सुमेर सिहं, साआईए इंचार्ज कुलदीप सिहं, अग्रोहा



 मैडिकल कॉलेज से सुनील कुमार, श्रीमती अनु, सीमा, बलवान, दलबीर, बानु, सागर, शुभ्भम, नीतु तथा सदभावना अस्पताल से कमलदीप कौर, अनिल, आदेश सेठी, कमलेस सहित काफी सख्यां मे पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।     


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





.....


No comments:

Post a Comment