Advertisement




*सफीदों एरिया से चालक को बंधक बनाकर स्वीफ्ट गाडी लूटने के मामले का सीआईए जींद ने किया खुलासा।*


 *वारदात में शामिल चार आरोपी काबू।*


*आरोपियों के कब्जा से 2 पिस्तौल, 2 कारतूस व गाडी बरामद।*


*आरोपी कुनाल व मोहित पर पहले से दर्ज हैं हत्या के प्रयास, लूट व शस्त्र अधिनियम के मामले।*


शहर सफीदों एरिया से रामफल वासी गांव शाम्भली जिला करनाल को पिस्तोल के बल पर बंधक बनाकर गाडी लुटने वाले 4 आरोपियों को जिला की सीआईए टीम द्वारा काबू कर लिया गया है आरोपियों की पहचान कुणाल वासी कोटपुतली जिला जयपुर, रोहित वासी गांव जोशी पानीपत, राहुल वासी मतलोडा व मोहित वासी भूठा जिला कानपुर उत्तरप्रदेश के रुप में की गई है। आरोपियों ने पीडीत की गाडी स्वीफ को बुंकिग का बहाना बनाकर लूट को अंजाम दिया।




बता दें कि दिनांक 08.09.2022 को गांव शाम्भली जिला करनाल हाल वासी पानीपत ने थाना शहर जींद में दी शिकायत में बताया कि वह शाम 7 बजे बुकिंग पर अपनी गाडी में दो सवारी लेकर जींद के लिए चला था। गाडी सवार लडकों ने गांव मतलौडा से अपने दो दोस्त भी गाडी में बैठा लिए और उनको जींद छोडना था जब वह जामनी चौक से करीब एक किलोमीटर पिछे सफीदों की तरफ पट्रोल पंप के पास पहूंचा तो चारों लडकों ने गाडी रुकवा ली। उनमें से एक लडके ने गाडी से उतरकर गाडी की खिडकी खोलकर उसे दबोच लिया व उसे पिस्तोल दिखाकर पिछली सीट पर बैठा लिया। उनमें से एक लडका गाडी चलाने लगा व गाडी सफीदों की तरफ ले आया और सफीदों बाईपास नहर पटरी पर उससे 1500/-, मोबाइल फोन छीना और उसे गाडी से उतारकर गाडी लेकर पानीपत की तरफ फरार हो गए।


सीआईए स्टाफ ईंचार्ज निरीक्षक अनुप कुमार ने मामला का खुलासा करते हुए बताया कि सीआईए की टीम ने शहर जींद के मुकदमा नंबर 541 दिनांक 16.10.2022 में शस्त्र अधिनियम के तहत दो आरोपियों को गुप्त सूचना के आधार पर बस अड्डा मनोहरपुर से काबू किया था। काबू किए गए आरोपी कुणाल के कब्जे से अवैध पिस्तौल 315 बोर, एक कारतूस व आरोपी रोहित के कब्जे से पिस्तौल 315 बोर, एक कारतूस बरामद किए गए थे। जिसके बाद आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्होंने अपने दो साथियों राहुल व मोहित के साथ मिलकर सितंबर माह में एक गाड़ी की लूट को अंजाम दिया था। तभी से पुलिस को दोनो आरोपियों की तलाश थी। पुलिस ने लगातार आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देते हुए आरोपी मोहित को गांव बैरोली थाना देवराहत कानपुर देहात जिला उत्तर प्रदेश से काबू किया व आरोपी राहुल वासी मतलोड़ा को सफीदों एरिया से काबू कर लिया गया है। पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जा से 2 पिस्तौल, दो कारतूस व आरोपी मोहित की निशानदेही पर लूटी गई गाड़ी स्विफ्ट नजदीक भोगनीपुर बस अड्डा कानपुर देहात उत्तर प्रदेश से बरामद की जा चुकी है। चारों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।


उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी कुनाल पर जिला कुरुक्षेत्र में दो हत्या के प्रयास व एक शस्त्र अधिनियम का व आरोपी मोहित पर उतर प्रदेश में लूट का मामला दर्ज है जिनमें आरोपी जमानत पर आए हुए हैं।



सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 




....

No comments:

Post a Comment