Advertisement

ऐलनाबाद पहुंच एसपी सिरसा ने दिलाया संकल्प, नही बिकने देंगे गाँव मोहल्ले में नशा, करेंगे बहिष्कार


 

समाज से नशे को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जनप्रतिनिधियों को भी अपनी अग्रणी भूमिका निभानी होगी । उक्त विचार पुलिस अधीक्षक  डॉ अर्पित जैन ने ऐलनाबाद उपमंडल के विश्राम गृह में आयोजित एक कार्यक्रम में नगर नवनियुक्त नगर परिषद चेयरमैन तथा पार्षदों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए ।उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक समस्या है और इसे समाज से मिटाने के लिए सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है इसलिए आप इस आंदोलन का हिस्सा बने। 



उन्होंने कहा कि देश के विकास और आर्थिक प्रगति के लिए नशा मुक्त समाज अति आवश्यक है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशा युवाओं को बर्बाद कर रहा है और वे लगातार अपराध की ओर अग्रसर हो रहे हैं इसलिए समाज का प्रत्येक व्यक्ति अपने गली , मोहल्ले तथा गांव की पूरी जिम्मेदारी लें और यह संकल्प लें कि ना तो वह नशा करेगा और ना ही किसी भी प्रकार का नशा अपने आसपास बिकने देगा। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ विशेष अभियान "ऑपरेशन क्लीन" चलाए हुए हैं परंतु इस अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के लिए जन सहयोग अति आवश्यक है ।



पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने कहा कि जिला पुलिस जहां नशा तस्करों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं वहीं जिला पुलिस के अधिकारी लगातार गांव दर गांव जाकर लोगों को नशा जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं ।उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अगर किसी का बच्चा गलत संगत का शिकार होकर नशे का आदी हो गया है तो वे निसंकोच पुलिस को इसके बारे में सूचित करें पुलिस प्रशासन इस संबंध में पूरा सहयोग करेगा उन्होंने कहा कि नशा के सौदागरों की असली जगह जेल में है इसलिए बिना किसी भय के नशा बेचने वालों की सूचना पुलिस  को दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नशा तस्करों के अलावा उन्हें सरंक्षण देने वालों के खिलाफ भी पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है तथा नशा के सौदागरों द्वारा काली कमाई से अर्जित की गई प्रॉपर्टी को भी अटैच कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है ।



पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने कहा कि नशा मुक्त एवं अपराध मुक्त समाज बनाने के लिए समाज का प्रत्येक व्यक्ति आगे आकर अपनी अहम भूमिका अदा करें तथा जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए जा रहे अभियान  में बढ़-चढ़कर भाग ले।  पुलिस अधीक्षक डॉ  अर्पित जैन के ऐलनाबाद पहुंचने पर थाना प्रभारी राधेश्याम तथा नगर परिषद के चेयरमैन राम सिंह सोलंकी ,नगर पार्षदों व शहर के  गणमान्य लोगों ने जोरदार स्वागत किया तथा उन्हें विश्वास दिलाया कि जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में  वे पूर्ण सहयोग करेंगे।



No comments:

Post a Comment