Advertisement


 


*अच्छे नेतृत्व के लिए जरूरी है धैर्यवान होना : डॉ अरूण सिंह*


*हरियाणा पुलिस अकादमी में नव पदोन्नत पुलिस उप-अधीक्षकों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न* 


*सलाम खाकी न्यूज़ 


30 सितम्बर 2022 मधुबन : हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन में नव पदोन्नत पुलिस उप-अधीक्षकों के लिए आयोजित रि-ओरिएन्टेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। 



 05 सितम्बर को आरंभ हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 23 नव पदोन्नत पुलिस उप-अधीक्षकों ने भाग लिया। अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव ने प्रशिक्षण के दौरान इन अधिकारियों से विमर्श किया और प्रशिक्षण प्रगति की समीक्षा की। उनके निर्देश पर इस कार्यक्रम के समापन अवसर पर अकादमी के पुलिस उप-महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह मुख्य अतिथि रहे।




 समापन सत्र में अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे परिवीक्षु उप-निरीक्षक बैच संख्या 20 के प्रशिक्षणार्थियों ने भी भाग लिया।


   

            नेतृत्व व प्रबंधन क्षमता का विकास विषय पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डॉ अरूण सिंह ने कहा कि सही प्रकार से नेतृत्व करने के लिए नेतृत्वकर्ता में धैर्य से बात को सुनने का गुण होना चाहिए। इससे वह अपनी नेतृत्व क्षमता से किसी भी परिस्थिति में अपने टीम का कुशल नेतृत्व करते हुए उसे सफलता के शिखर तक ले जाता है। एक अच्छा नेतृत्वकर्ता पुलिस अधिकारी अपने साथियों के लिए आदर्श होता है और नागरिकों के बीच वह अपने आचरण से पुलिस की छवि को और अधिक बेहतर बनाता है। उन्होंने कहा कि पदोन्नति पाने पर उसे कानून में दी गई शक्तियां प्राप्त होती हैं इसके साथ-साथ जिम्मेदारियां और उच्ची अपेक्षाएं भी आती है।




 हमेशा नागरिकों की सेवा और अधीनस्थों के प्रति कल्याण की भावना के साथ कार्य करते हुए इन जिम्मेदारियों और अपेक्षाओं को सहजता से पूरा किया जा सकता है। उन्होंने नव पदोन्नत पुलिस उप-अधीक्षकों को पदोन्नति पर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।



                इस अवसर पर अकादमी की जिला उप-न्यायवादी अनीता रानी ने मुख्य अतिथि का स्वागत व आभार व्यक्त किया।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





......



No comments:

Post a Comment