Advertisement

2013 में हुआ अपहरण व जानलेवा हमले के आरोपी को गिरफ्तार कर खुला लूट ओर चोरी का राज

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में जिला भर में  चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की थाना शहर सिरसा पुलिस ने वर्ष 2013 में सिटी एरिया में हुई अपहरण व जानलेवा हमले के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर करीब एक वर्ष पूर्व सदर थाना सिरसा तथा शहर सिरसा एरिया में हुई लूट तथा चोरी की वारदातों का पर्दाफाश  करने में बड़ी सफलता हासिल की है। 



इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए थाना शहर सिरसा प्रभारी  इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान अंकित पुत्र राम कुमार निवासी गांव बरासरी, जिला सिरसा के रूप में हुई है । उन्होने बताया कि पकड़े गए आरोपी अंकित के खिलाफ वर्ष 2013 में थाना शहर सिरसा में अपहरण व जानलेवा हमला करने का का मामला दर्ज हुआ था और उसे इस मामले में वर्ष 2021 में पी ओ घोषित किया गया था । शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने 27 दिसंबर 2021 को थाना सदर सिरसा में दर्ज लूट के मामलें में तथा वर्ष 2021 में  थाना शहर सिरसा में दर्ज चोरी जैसे कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया था और वह पुलिस पकड़ में नहीं आया था । 



थाना प्रभारी ने बताया कि माननीय अदालत के आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में वर्ष 2013 मे  थाना शहर सिरसा में दर्ज अपहरण तथा जानलेवा हमला मामले में माननीय अदालत द्वारा आरोपी को वर्ष 2021 में पी.ओ.घोषित किया गया था । थाना शहर सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि थाना शहर सिरसा की एक पुलिस टीम ने गश्त व चेकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उद्घघोषित आरोपी अंकित कुमार को शहर सिरसा क्षेत्र से गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ने पूछताछ के दौरान उपरोक्त आपराधिक वारदातें करना कबूल की है । 



 उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ अदालत के आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में थाना शहर सिरसा में 10 सितंबर 2022 को  भा.द.स. की धारा 174-A के तहत  अभियोग दर्ज  कर जांच शुरू की गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।  थाना प्रभारी ने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से विस्तार से पूछताछ की जाएगी और पूछताछ के दौरान अन्य आपराधिक वारदातों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता ।




No comments:

Post a Comment