Advertisement

नही बच पाऐगें नशा तस्कर सीआईऐ कालांवाली से,दिल्ली छतरपुर मैट्रौ स्टेशन से लाऐ चिट्टा, फिर देखे क्या हुआ ?

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान “ऑपरेशन क्लीन” के तहत कारवाई करते हुए जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने गश्त व चेकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सुचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए डिंग मंडी क्षेत्र से दो युवकों को लाखों रुपए की 50 ग्राम हेरोइन के साथ काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है । 

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए कालांवाली प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजपाल  सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवकों की पहचान बलविंदर सिंह उर्फ़ बिंदू पुत्र सरजीत सिंह व बलदेव सिंह पुत्र तारा सिंह निवासियान ढाणी पीरांवाली जिला हिसार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए उक्त दोनों युवकों के खिलाफ थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरु की गई है । उन्होंने बताया कि सीआईए कालांवाली पुलिस टीम के उप निरीक्षक दलीप कुमार के नेतृत्व में एक टीम गश्त व चैकिंग के दौरान डिंग मंडी क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान डिंग मंडी से गांव मेहूवाला की तरफ जा रहे थे जब रेलवे अंडर ब्रिज के पास पहूँचे तो सड़क  किनारे दो युवक बैठे दिखाई दिए । कांलावाली सीआईए प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी ने उक्त दोनों युवकों के पास पहुंच कर देखा तो दोनो युवकों के बीच मे एक काली रंग की पॉलिथीन रखी हुई थी ।

 सीआईए प्रभारी ने बताया कि पुलिस पार्टी को देखकर दोनों युवक घबरा गए और पॉलीथिन उठाकर भागने की कोशिश की तो शक के आधार पर उक्त दोनों युवकों को काबू कर राजपत्रित अधिकारी ख्याली राम एचडीओ नाथूसरी चौपटा की मौजूदगी में उक्त दोनों युवकों के पॉलिथीन की तलाशी ली गई तो उनके कब्जा से लाखों रुपए की 50 ग्राम हेरोइन बरामद बरामद हुई । प्रारम्भिक पूछताछ में युवकों ने बतलाया कि यह  हेरोइन दिल्ली छतरपुर मेट्रो स्टेशन से खरीद कर लाए थे तथा डिंग व इसके साथ लगते पंजाब क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी ।



 सीआईए कालांवाली प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजपाल ने बताया कि पकड़े गए युवकों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा औऱ रिमांड अवधि के दौरान युवकों से पूछताछ कर हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।



No comments:

Post a Comment