Advertisement





*पलवल। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टर माइंड लॉरेंश बिश्नोई गु्रप के सदस्य का नाम लेकर पलवल निवासी होटल संचालक से हजारों रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को एवीटी स्टाफ ने  किया गिरफतार*


*आरोपी के कबजे से वारदात में प्रयुक्त एक मोबाइल व दो सिम कार्ड भी बरामद, पेश अदालत कर किया जेल की सलाखों के पीछे*

पलवल 5 जुलाई 

एवीटी (एंटी व्हीकल थेफ़्ट टीम) इंचार्ज उप निरीक्षक सत्यवान ने बताया कि पलवल के प्रेम विहार निवासी बिजेंद्र ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एनएच-उन्नीस पर हुडा चौक के समीप हरिकृष्ण नाम से ढाबा खोला चलाता हूं।





 दो जुलाई की रात को पीडि़त अपने ढाबे पर मौजूद था, उसी दौरान समय करीब एक बजे व्हाट्स ऐप नंबर पर धमकी भरा संदेश आया। पीडि़त ने सोचा कि किसी साथी ने शायद मजाक किया है। उसके अगले दिन तीन जुलाई की रात एक बजकर सैंतालीस मिनट पर फिर मैसेज आया, जिसमें कहा गया कि यदि होटल चलाना है तो पचास हजार रुपये प्रतिमाह की दस तारीख को भेजने होंगे। मैसेज में कहा गया कि वह लॉरेंश बिश्नोई के ग्रुप से बोल रहा हूं और यह कहना धीरज शूटर लॉरेंश भाई का कहना है। पीडि़त ने सारे मामले की शिकायत स्क्रिन शॉट सहित पुलिस को दी। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया।





आगे जानकारी देते हुए प्रभारी AVT ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए श्री राजेश दुग्गल आईपीएस पुलिस अधीक्षक पलवल द्वारा दिए गए प्रभावी दिशा निर्देश अनुरूप कार्य करते हुए मामले की गहनता से व मोबाइल नंबर के आधार पर जांच की गई तथा साइबर तकनीकी का इस्तेमाल करते हुए आरोपी को दिल्ली से काबू कर लिया गया।



*पूछताछ में आरोपी की पहचान विष्णु कुमार पुत्र मितलेश निवासी सधाया गांव,जिला छपरा बिहार तथा हाल निवास सुंदर नगर राजपुरा (पंजाब) के रूप में हुई।*


 विवेचना के दौरान पाया कि आरोपी पहले पलवल में एक निजी होटल पर काम करता था और वहां से नौकरी छोडऩे के बाद दिल्ली में जाकर एक अन्य होटल पर काम किया इसी बीच उसने हरीकृष्णा ढाबे पर नौकरी की बात की लेकिन उसे नौकरी पर रखने के लिए मना कर दिया गया और वह दिल्ली स्थित निजी होटल पर काम करने लगा। उसी रंजिश  के आधार पर आरोपी ने पीडि़त के पास फोन किया और अपने आप को लॉरेंश बिश्नोई ग्रुप का सदस्या बताकर रंगदारी मांगी। इससे पूर्व भी आरोपी वर्ष दो हजार अठारह में खतौली गांव जिला नारनौल स्थित शराब ठेके पर बीस हजार रुपये की लूट में शामिल होना पाया गया। पुलिस ने आरोपी के कबजे से एक मोबाइल फोन व दो सिम कॉर्ड को बरामद कर उसे अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 







No comments:

Post a Comment