Advertisement

कारगिल विजय दिवस का आनलाइन आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


 दि० 26.07.2022 को श०मं०पा० राजकीय स्नातको० महिला महाविद्यालय, मेरठ की एन०सी०सी० इकाई द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 22 यूपी गर्ल्स बटालियन मेरठ के कमांडिंग आफिसर कर्नल पंकज साहनी तथा महाविद्यालय प्राचार्य डा० अंजू सिंह के संरक्षण तथा एनसीसी अधिकारी लैफ्टिनेंट (डा०) लता कुमार के नेतृत्व में कारगिल विजय दिवस का आनलाइन आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम कैडेट्स द्वारा कारगिल विजय और देशभक्ति आधारित पोस्टर्स का कैडेट्स ने निर्माण कर कारगिल शहीदों को काग़ज़ पर सुंदर रंगों से उकेरा। पोस्टर प्रतियोगिता में 30 कैडेटस ने प्रतिभाग किया। डा. मोनिका चौधरी और डा. शबीना परवीन निर्णायक रहीं । प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कैडेट रितिका त्यागी, द्वितीय स्थान कैडेट उमा और तृतीय स्थान कैडेट ख़ुशी मित्तल और कैडेट मीनू को प्राप्त हुआ। शाम को महाविद्यालय प्राचार्य जी की अध्यक्षता में एक ऑनलाइन व्याख्यान और कविता वाचन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में आजादी के अमृत महोत्सव की महाविद्यालय नोडल अधिकारी डा. अनिता गोस्वामी उपस्थित रहीं।

डा. अनिता ने कैडेट्स को कारगिल युद्ध का इतिहास बताया और किस प्रकार हमारे सेनानियों ने अपने प्यार और परिवार का मोह त्याग कर देश के लिए क़ुर्बानी दी। महाविद्यालय प्राचार्य और जनपद नोडल अधिकारी डा. अंजू सिंह ने कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कैडेट्स को राष्ट्र सेवा में योगदान के लिए प्रेरित करते हुए कारगिल विजय के नायकों का स्मरण किया। देशभक्ति कविता प्रतियोगिता में कैडेट मीनू, कैडेट ख़ुशी, कैडेट सलोनी वर्मा और कैडेट आँचल ने

देशभक्ति आधारित ओजपूर्ण कविता का ऑनलाइन पाठ किया साथ ही कारगिल विजय स्मृतियां और शहादत् आधारित कविता पाठ में 10 कैडेट्स ने प्रतिभाग किया, आयोजन में अंग्रेज़ी विभाग से डा. मोनिका Chaudhry और शबीना परवीन तथा डा अमर ज्योति ने भी सहभागिता की। ऑनलाइन व्याख्यान में ३० कैडेटस ने प्रतिभागिता की। समस्त कार्यक्रमों का आयोजन व संचालन एनसीसी अधिकारी और आज़ादी के अमृत महोत्सव की महाविद्यालय सहायक नोडल अधिकारी लैफ्टिनेंट (डा० )लता कुमार  ने किया।

@Salam Khaki

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment