Advertisement

पुलिस प्रशासन सतर्क, रात्रि में किया दंगा ड्रिल अभ्यास, एडिशनल एसपी ओपी सिंह ने कराया तीन थानों की पुलिस को दंगा ड्रिल का अभ्यास।


कैराना। आगामी ईद उल अजहा त्यौहार व कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिसकर्मियों ने रात के समय बलवा ड्रिल का अभ्यास किया। इस दौरान दंगाइयों से निपटने के पुलिस को गुर सिखाए गए। ईद उल अजहा त्यौहार व कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा हैं। किसी भी तरह की कोताही न बरती जाएं। इसी को लेकर एसएसपी अभिषेक के निर्देश पर शुक्रवार की देर रात करीब 11 बजे कैराना नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज में एडिशनल एसपी ओपी सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना के नेतृत्व में कैराना सर्किल के थाना कैराना, कांधला व झिंझाना थानों की पुलिस फोर्स को बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया गया।

इस दौरान आरआई की ओर से दंगाइयों से निपटने को पुलिसकर्मियों को अभ्यास कराया गया। अभ्यास के दौरान दूसरी ओर बलवाइयों के रूप में हंगामा व नारेबाजी कर रहें लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया। लगातार पत्थरबाजी करने पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग कर लाठी चार्ज किया जाता हैं, लेकिन बलवाई लगातार पुलिस पर पत्थरबाजी करने से बाज नहीं आते। जिसके बाद पुलिस की ओर से वाटर कैनन, डाई मार्कर, रबड़ बुलेट फायर व हवाई फायर किए जाते हैं। जिसके बाद दंगाइयों को तितर-बितर कर स्थिति को नियंत्रण किया जाता हैं। देर रात काॅलेज में पुलिस द्वारा किए गए दंगा नियंत्रण अभ्यास के दौरान पुलिस की ओर से की गई हवाई फायरिंग से आसपास के लोग एक बार को सहम गए।

पुलिस क्षेत्राधिकारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने बताया कि त्यौहारों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द के साथ सकुशल संपन्न कराना पुलिस प्रशासन का पहला कर्तव्य हैं। इसी के मद्देनजर पुलिस फोर्स को आपातकालीन स्थिति में दंगाइयों से निपटने के गुर सिखाए गए हैं। पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी के दौरान दंगा उपकरणों के साथ तैनात रहने तथा नियमानुसार दंगाइयों को काबू करने का अभ्यास कराया गया हैं। इस दौरान कैराना सर्किल थाना क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष, उपनिरीक्षक व पुलिसकर्मी मौजूद रहें।

@Salam Khaki

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment