Advertisement

अज्ञात महिला की हत्या कर शव को बालू के ढेर में दबा देने वाले मामले का सफल, थाना प्रेमनगर एवं स्वाट की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा 36 घण्टे के अंदर हत्यारोपी को भेजा जेल

 


झांसी। बालू के ढेर में चार दिन पूर्व मिली युवती की लाश के प्रकरण में आज प्रेमनगर थाना पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। युवती की हत्या आरोपी ने बार बार रूपयो की मांग को लेकर की थी। शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया की 18 जुलाई को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के गोकुलपुरी कॉलोनी के पास लगे बालू के ढेर में एक युवती की लाश मिली थी। घटना का पुलिस ने निरीक्षण कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। तमाम साक्ष्य और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी।





मृतक युवती की पहचान इटावा के इकदिल निवासी आरती पत्नी अनुज के रूप में हुई थी। पुलिस ने विवेचना के दौरान मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ठकुरियाना पुलिया नंबर 9 पुरानी कलारी निवासी प्रभात कुमार पुत्र खुमान को सैय्यद वाली बाबा की मजार बांदा रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया की मृतिका आरती का उसके पति से तलाक चल रहा था। वह तीन साल पूर्व इटावा इकदिल में एक होटल पर काम करता था। इसी दौरान उसकी आरती से मुलाकात हुई थी। मुलाकात दोस्ती में बदल गई और दोनो एक दूसरे से मिलने लगे। तभी आरती आए दिन प्रभात से अपने पति से तलाक ठकुरियाना पुलिया नंबर 9 पुरानी कलारी निवासी प्रभात कुमार पुत्र खुमान को सैय्यद वाली बाबा की मजार बांदा रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया की मृतिका आरती का उसके पति से तलाक चल रहा था। वह तीन साल पूर्व इटावा इकदिल में एक होटल पर काम करता था। इसी दौरान उसकी आरती से मुलाकात हुई थी। मुलाकात दोस्ती में बदल गई और दोनो एक दूसरे से मिलने लगे। तभी आरती आए दिन प्रभात से अपने पति से तलाक का केस लड़ने के लिए रुपए मांगती थी। इसलिए वह इटावा से भाग कर घर आ गया। उसने बताया की घटना के एक दिन पूर्व आरती उससे मिलने झांसी आई थी और रूपयो की मांग कर रही थी। रूपयो की मांग से गुस्सा कर उसने आरती का गला दबाकर हत्याकार दी और साक्ष्य छुपाने के लिए उसे बालू के ढेर में दबाकर भाग गया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मृतिका आरती का हैंड बैग, मोबाइल, घड़ी आदि बरामद कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

लोकेशन------- झांसी 


रिपोर्टर ----- सोनू साहू चटर्जी

@Salam Khaki

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment