Advertisement

10 क्विंटल 50 किलो डोडापोस्त का मुख्य तस्कर एमपी से गिरफ्तार,7 दिन के रिमांड़ पर खुलेंगे राज

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान "ऑपरेशन क्लीन" के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने 10 क्विंटल 50 किलोग्राम डोडापोस्त बरामदगी मामलें में मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है ।


इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए कालांवाली प्रभारी उप निरीक्षक राजपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए मुख्य सप्लायर की पहचान इरफ़ान खान उर्फ़ फुरकान पुत्र शराफत खान निवासी गांव उमठपालीया थाना जावरा जिला रतलाम (मध्यप्रदेश) के रूप में हुई है । उन्होंने बताया कि आरोपी इरफ़ान खान उर्फ़ फुरकान को अदालत में पेश कर सात दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है । सीआईए प्रभारी ने बताया कि रिमांड अवधि के  दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ कर डोडा पोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में विस्तार से पूछताछ की जाएगी । गौरतलब है कि सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार बीती 30 जून 2022 को गांव देसूजोधा स्थित एक खेत से दो व्यक्तियों को मौका से काबू कर खेत में बने मकान से करीब 50 लाख रुपए का 10 क्विंटल 50 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद कर थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरु की गई थी ।


 सीआईए कालांवाली प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी गुरप्रीत सिंह पुत्र जीरा सिंह निवासी झामियाँ कलां,गुरुनानक नगर मोहल्ला, जिला लुधियाना हाल जलबानिया शहर जिला बड़वानी (मध्यप्रदेश) को गिरफ्तार किया गया था । उन्होंने बताया कि पुलिस डोडापोस्त खरीददार आरोपी चमकौर सिंह ,जगमीत उर्फ़ जग्गू पुत्र सतपाल निवासी गांव जस्सी पोवाली को (पंजाब) को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है । सीआईए प्रभारी ने बताया कि आरोपी इरफ़ान खान उर्फ़ फुरकान से रिमांड अवधि के दौरान डोडापोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता लगाकर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी




No comments:

Post a Comment