Advertisement

सब इंस्पेक्टर राजाराम ने कि नशे के खिलाफ गठित कमेटी की मीटिंग , बोले घर-घर जाकर करें जागरूक

 


नशा मुक्त एवं अपराध मुक्त समाज बनाने के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी अति आवश्यक है।अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी। नशे के खिलाफ बनाई गई कमेटी के सहयोग से नशे जैसी सामाजिक बुराई को जड़ से खत्म किया जा सकता है । नशा एक सामाजिक बुराई है और अपराधों की जड़ है इसलिए इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा, ताकि नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सकें । उक्त विचार नाथूसरी चौपटा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजाराम ने  नशे के खिलाफ गठित कमेटी जनता यूथ क्लब नाथूसरी चोपटा को संबोधित करते हुए कहे । उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं परंतु इस मुहिम की शत-प्रतिशत के लिए जनता का सहयोग जरुरी है । 



उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालो की सुचना बेखौफ होकर टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 व हेल्पलाइन नंबर 88140-22600 पर दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके । इस अवसर पर उन्होंने नशे के खिलाफ गठित कमेटी जनता यूथ क्लब के सदस्यों से आहावान किया की वे घर घर जाकर लोगों को नशे जैसी समाजिक बुराई से दुर रहने के लिए सचेत करें । उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने बच्चो की गतिविधियों पर पूरी निगाहें रखें और उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने के लिए प्रेरित करें । उन्होंने युवा क्लब के सदस्यों से भी आहावान किया कि वे नशे से दुर रहकर शिक्षा,खेल कुद व अन्य सामाजिक गतिविधियों से जुड़कर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन करें ।



 उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि गांव में अपना भाई चारा मजबुत करें तथा छोटे मोटे आपसी झगड़े व मन-मुटाव के मामलें पंचायती स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करें  ताकि उनका गांव में भाईचारा मजबुत रहे । इस अवसर पर नाथूसरी चौपटा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजाराम ने लोगों को साइबर क्राइम के बारे में भी जागरूक किया । उन्होंने कहा कि टेक्नॉलॉजी के इस युग में साइबर फ्रॉड करने वाले लोग अक्सर लुभावने वादे करके लोगों को ठगी का शिकार बना लेते हैं। उन्होंने कहा की अपनी बैंक से संबंधित डिटेल किसी भी व्यक्ति से सांझा न करें । थाना प्रभारी ने कहा कि सावधानी व सतर्कता स साइबर धोखाधड़ी से बचने का बेहतर उपाय है।  इस अवसर पर नशे के खिलाफ गठित कमेटी के सदस्यों ने उन्हें आश्वस्त किया कि पुलिस को जहां कहीं भी हमारी मदद की जरूरत होगी हम तत्पर तैयार रहेंगे ।


No comments:

Post a Comment