Advertisement

पुलिस की गाड़ी देख लगा भागने,पकड़ने पर जेब में मिला 32 बोर अवैध पिस्तौल, फिर देखे क्या हुआ ?

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की सीआईए सिरसा पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान अवैध असला धारकों के खिलाफ कारवाई करते हुए एक युवक को 32 बोर अवैध पिस्तौल सहित काबू किया है । 



इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया पकड़े गए युवक की पहचान राहुल उर्फ बग्गी पुत्र सतपाल निवासी नजदीक वाटर वर्कस डिंग मंडी जिला सिरसा के रुप में हुई है । उन्होंने बताया कि सीआईए सिरसा पुलिस की एक टीम गश्त व चेकिंग के दौरान डिंग मोड़ क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान महत्वपूर्ण सुचना मिली की गउशाला के सामने बने आरओ वाटर प्लांट के सामने राहुल उर्फ बग्गी पुत्र सतलाल नजदीक वाटर वर्कस डिंग मंडी अपने पास नजायज पिस्तौल रखता है । इस सुचना को पाकर पुलिस पार्टी ने उक्त युवक के घर पर पंहची तो मकान के बाहर एक युवक खड़ा दिखाई दिया जिसने पुलिस की सरकारी गाड़ी को देखकर तेज-तेज कदमों से चलकर भागने की कोशिश की तो शक के आधार पर उक्त युवक को काबू कर उसका नाम पता पूछा तो उसने अपनी पहचान राहुल के रुप में बताई । पुलिस पार्टी द्वारा उक्त युवक को काबू कर नियमानुसार तलाशी ली गई तो राहुल के कब्जा से 32 बोर अवैध पिस्तौल बरामद हुआ । 



सीआईए प्रभारी ने बतलाया कि राहुल से 32 बोर के पिस्तौल का लाईसेंस मांगे तो राहुल लाईसेंस पेश नही कर सका । उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक से पूछताछ करने पर बतलाया कि यह पिस्तौल उसने 2/3 महीने पहले अमन ठाकरे मेरठ (उतर प्रेदश) डिंग मोड़ बस स्टैंड पर दे कर गया था । सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक के खिलाफ आर्मज एक्ट के तहत डिंग थाना में अभियोग दर्ज कर जांच शुरु कर दी है  । सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ कर अवैध असलाधारकों के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी ।



No comments:

Post a Comment