Advertisement

संदिग्ध घरों की तलाशी के दौरान 12 बोतल अवैध शराब बरामद ,व्यक्ति काबू

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के निर्देश पर मादक पदार्थ तस्करों एवं अपराधिक किस्म के लोगों पर और अधिक प्रभावी ढंग से शिंकजा कसने के लिए डीएसपी सिंह कुलदीप सिंह बेनिवाल के नेतृत्व में सदर डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवी लाल ने गांव अबूबशहर में नशे के खिलाफ सर्च अभियान चलाया ।


उन्होंने बताया कि इस अभियान में सदर डबवाली थाना पुलिस की टीमों ने विशेष कोम्बिंग व सर्च अभियान चलाया । सदर डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवी लाल ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज हिसार द्वारा चलाए गए ड्रग्स व हिंसा मुक्त मेरा गांव मेरी शान अभियान के तहत मादक पदार्थ तस्करी में संलिप्त पाए गए घरों की तलाशी ली गई दौरान खाना तलाशी ओमप्रकाश पुत्र बृजलाल निवासी अबूबशहर के घर से 12 बोतल शराब बरामद कर पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ आबाकारी अधिनियम के तहत डबवाली थाना में अभियोग दर्ज कर जांच शुरु कर दी । 


उन्होंने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य है विभिन्न प्रकार का नशा बेचने वाले व अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे लोगों पर शिकंजा कसना और उन पर पैनी नजर रखना । सर्च अभियान के दौरान लोगों से कहा कि बहार से आए लोगों को काम पर रखने से पहले उनकी पुलिस वेरिफिकेशन करवाकर ही काम पर रखें ताकि किसी अपराधिक वारदात की पुनरावृति न होने पाए । इस अवसर पर आमजन से आह्वान किया गया कि गैरकानूनी धंधा करने वालों तथा नशा बेचने वालों की सूचना बिना किसी डर भय के एंटी ड्रग्स टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 पर दें । इसके अलावा नशा बेचने वालों की सूचना ड्रग्स हेल्पलाइन नंबर 88140-22600 पर व्हाट्सएप या एसएमएस के माध्यम से भी दी जा सकती है । उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति नशा बेचने वालों के बारे में बेझिझक होकर पुलिस को सूचना दें सकता है ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके । उन्होंने लोगों से कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चला रही है और नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है परंतु इस मुहिम की संपूर्ण सफलता के लिए समाज के सभी लोगों की भागीदारी अति आवश्यक है । सदर डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवी लाल ने कहा कि समाज व देश के संपूर्ण विकास के लिए नशामुक्त समाज अति आवश्यक है । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि नशे से युवा बर्बाद हो रहा है और निरंतर अपराध की औऱ अग्रसर हो रहा है इसलिए अपने बच्चों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें और उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने तथा शिक्षा खेल-कूद व अन्य सामाजिक हित के कार्य करने के लिए प्रेरित करें । थाना प्रभारी ने कहा कि भविष्य में इस तरह के अभियान लगातार जारी रहेंगे ।



No comments:

Post a Comment