Advertisement

कनाड़ा भागने वाला था आरोपी को काबू करने वाला पुलिसकर्मी हुआ सम्मानित

 


लाखों रुपए के लेनदेन के मामले में वांछित आरोपी को तुरंत काबू करने पर सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह को पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।


जिला अदालत की ओर से पुलिस की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा की गई ।

 

 गिरफ्तारी वारंट जारी करते ही तुरंत किया काबू, आरोपी कनाडा जाने की फिराक में था।

सराहनीय कार्य कर विभाग की छवि के लिए कार्य करें पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन । पुलिस आम आदमी की दोस्त और अपराधियों के लिए भय का प्रतीक होती है । आम आदमी से मैत्रीपूर्ण व्यवहार कर उनसे सहयोग लिया जाए तथा अपराध व अपराधियों के साथ सख्ती से निपटा जाए । उक्त विचार पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन जिला पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह को उनके सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित करने के उपरांत व्यक्त की । इस अवसर पर पर पुलिस अधीक्षक ने सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारी की जहां भी ड्यूटी लगे वह अपनी सेवा का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत कर सराहनीय कार्य करें। सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह ने लाखों रुपए की लेनदेन के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तारी वारंट जारी होने के तुरंत बाद काबू कर अदालत में पेश किया था । पुलिस केस त्वरित कार्रवाई के लिए के लिए जिला की फैमिली अदालत के प्रिंसिपल जज जसवीर सिंह कुंडू ने पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अर्पित जैन को पत्र  लिख कर जिला पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह के कार्य की प्रशंसा की थी । 

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने मामला संज्ञान में आते ही तुरंत प्रभाव से पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह को सम्मानित कर उनकी पीठ थपथपाई । गिरफ्तार किए गए आरोपी सुरजीत सिंह निवासी ढाणी भम्भूर  के खिलाफ 2017 एन आई ए एक्ट के तहत अदालत में मामला दर्ज हुआ था । इस मामले में अदालत द्वारा 31 जनवरी 2022 को उक्त आरोपी सुरजीत सिंह को 4 फरवरी तक गिरफ्तार करने के गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे । 

31 जनवरी को गिरफ्तारी वारंट जारी करने के उपरांत सब इंस्पेक्टर सुबे सिंह ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाए और आरोपी सुरजीत सिंह को काबू कर अदालत में पेश कर दिया था । पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी सुरजीत सिंह कनाडा जाने की तैयारी में है और लाखों रुपए के लेनदेन के मामले में वांछित  है। पुलिस की इस सराहनीय कार्रवाई की जिला अदालत की ओर से प्रशंसा की गई थी।



No comments:

Post a Comment