Advertisement

केजीएफ-2 के चक्कर में हो सकता हैं खाता खाली, देखिऐ क्या कहा एसपी सिरसा डॉ अर्पित जैन ने

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने कहा है कि टेक्नोलॉजी के इस युग में साइबर अपराधी लोगों को मैसेज या लिंक भेज कर साइबर ठगी का शिकार बना रहे हैं । उन्होंने कहा कि साइबर अपराधी आज कल प्रसिद्ध फिल्मों जैसे KGF-2 व कश्मीर फाइल्स फिल्मों के नाम पर ठग फर्जी लिंक भेज कर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे हैं । साइबर अपराधी लोगों को निशुल्क फिल्म दिखाने का झांसा देकर , हैकर्स खातों को खाली कर रहे हैं । पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने लोगों  से अपील की है मोबाइल में आए किसी प्रकार के संदिग्ध लिंक को क्लिक न करें। 

ऐसा करने से आप साइबर धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं । उन्होंने कहा कि फिल्म KGF-2 व कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मों को लेकर ठगों ने धोखाधड़ी करने का नया तरीका अपनाया है इन दिनों साइबर अपराधी कश्मीर फाइल्स व KGF-2  फिल्मों के नाम पर लिंक भेज कर खातों से रुपए निकाल रहे है।उन्होंने कहा कि साइबर अपराधी लोगों को निशुल्क फिल्म दिखाने का झांसा देकर लिंक भेज रहे हैं जैसे ही आप उस लिंक को खोलेंगे आपका मोबाइल हैक हो जाएगा और आपके बैंक खाते से रुपए निकाल जाएंगे । इस बात का संज्ञान लेते हुए उन्होंने लोगों आहावान किया है कि साइबर अपराधियों द्वारा भेजे गए लिंक को क्लिक न करें । पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने कहा है कि साइबर ठगी से बचने के लिए जागरुकता व सतर्कता बहुत जरुरी है । 

आमजन को इस संबंध में जागरुक करने के लिए जिला पुलिस सेमिनार व गोष्ठियों का आयोजन कर लोंगों को साइबर ठगी से बचने के लिए लगातार जागरुक कर रही है ताकि भविष्य में साइबर ठगी जैसी घटना की पुनरावृति न होने पाए । उन्होंने आमजन से अपील की है कि व्हाट्सएप या ई-मेल पर आए किसी भी संदिग्ध लिंक जैसे ( http://www.hihonor.com/tr.kgf2.topicdetail/topicid-69623) न खोलें और  बैंक संबधी किसी भी प्रकार की जानकारी सांझा न करें, क्योंकि ऐसा करने से आप साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं । इसलिए लोगों को अपने ई-मेल या व्हाट्सएप पर ऐसे लिंक पर क्लिक करते समय आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए । पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने कहा कि किसी भी प्रकार के प्रलोभन मैसेज जैसे लाटरी,रिचार्ज कूपन व डिस्काउंट के झांसे में आकर अपनी बैंक डिटेल व पहचान सांझा ना करें ।



No comments:

Post a Comment