Advertisement

एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा तावडू को मिली बडी कामयाबी -





 एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा तावडू को मिली बडी कामयाबी -


800 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व बीयर को गाडी कंटेनर व बस सहित कब्जा में लिया - 


 पुलिस अधीक्षक नूंह के कुशल-मार्गदर्शन में अवैध शराब तस्करी पर लगाम लगाते हुये प्रभारी एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा तावडू, निरीक्षक सुरेन्द्र सिद्धू के नेतृत्व में गठित टीम ने दो अलग-2 मामलों में तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से लाखों रुपये की 800 पेटी ( 9600 बोतल ) अवैध शराब अंग्रेजी व बीयर को गाड़ी कंटेनर नंबर GJ-09-Z-7865 व बस नंबर GJ-03-AW-9926 सहित बरामद करके कब्जा में लिया :- 


    पुलिस अधीक्षक नूंह के दिशा-निर्देशानुसार जिला भर में चलाये जा रहे अवैध शराब अभियान के तहत प्रभारी एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा तावडू निरीक्षक सुरेन्द्र सिद्धू के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्तचर की सुचना पर दबिश देकर अनाज मंडी सोहना बाईपास तावडू से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से लाखों रुपये की 580 पेटी ( 6960 बोतल ) अवैध शराब अंग्रेजी को गाडी कंटेनर नंबर GJ-09-Z-7865 सहित बरामद करके कब्जा में लिया।

                                            प्रभारी एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा तावडू निरीक्षक सुरेन्द्र सिद्धू ने बतलाया कि दिनांक 18.02.2022 को उप-निरीक्षक विजयपाल एन्टी नारकोटिक्स सैल व अपराध जांच शाखा तावडू अपनी टीम के साथ गस्त पर बावला चौक तावडू सोहना बाईपास मौजूद था । उसी समय गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक कंटेनर बन्द बॉडी नं0 GJ-09-Z-7865 जिसमें अवैध शराब भरकर लाई हुई है । जो मंडी में चालक अपनी गाडी उपरोक्त को लगाकर गाडी के कैबिन में सो रहा है । कंटेनर के उपर जयपुर गोल्डन लिखा हुआ है । गाडी चालक के पास दवाईयों के फर्जी बिल व बिल्टी मिलेंगे । जिस सूचना पर उप-निरीक्षक विजयपाल उपरोक्त के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्तचर द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश देकर एक शराब तस्कर को गाडी कंटेनर सहित दबोच लिया । कंटेनर की तलाशी लेने पर कंटेनर में लाखों रुपये की 580 पेटी ( 6960 बोतल ) अवैध शराब अंग्रेजी, मार्का ऑल सीजन, रॉयल चैलेंज व मैकडोल्स नं0 1 बरामद हुई । पकड़े गये आरोपी गाडी चालक की पहचान सहिद अली पुत्र अजीजजुलहक निवासी मथुरा बाजारा बलामपुर (यू0पी0) के रुप में हुई । थाना शहर तावडू में इस मामले में संबन्धित धाराओं के तहत सहिद अली उपरोक्त व अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके नियमानुसार कार्यवाही की गई है । गिरफ्तारशुदा आरोपी सहिद अली उपरोक्त से मुकदमा के संबन्ध में गहनता से पूछताछ की गई । जो प्रथम पूछताछ पर आरोपी सहिद अली उपरोक्त ने बतलाया कि यह अवैध शराब फर्जी बिल व बिल्टी के माध्यम से भरवाकर बेचने के लिये भावनगर गुजरात लेकर जानी थी । उपरोक्त आरोपी सहिद अली को आज नियमानुसार अदालत में पेश करके मुकदमा के संबन्ध में और अधिक गहनता से पूछताछ के लिये पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा । शराब तस्करी में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी मुकदमा में शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।   

..................................................

     इसके अतिरिक्त एक अन्य मामले में उप-निरीक्षक नरेश कुमार सी0आई0ए0 तावडू के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्तचर की सूचना पर के0एम0पी0 एक्सप्रैस-वे धुलावट पुलिया के उपर नाकाबन्दी करके एक बस नं0 GJ-03-AW-9926 को दो शराब तस्करों सहित काबू किया । बस चालक का नाम पता पूछने पर चालक ने अपना नाम रमेश कुमार मीना पुत्र अमराजी मीना निवासी खोडावा जिला उदयपुर (राज0) तथा कंडेक्टर साईड में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम जवान सिंह पुत्र भवानी सिंह निवासी अदबास जिला उदयपुर (राज0) बतलाया । बस की तलाशी लेने पर बस के सीटों के नीचे बने हुये बॉक्सों में कुल 220 पेटी (2640 बोतल) अंग्रेजी शराब व बीयर बरामद हुई । उपरोक्त आरोपियों व अन्य के खिलाफ थाना सदर तावडू में संबन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की गई है । गिरफ्तारशुदा आरोपी रमेश कुमार मीना व जवान सिंह उपरोक्तों से मुकदमा के संबन्ध में गहनता से पूछताछ की गई । जो प्रथम पूछताछ पर उपरोक्त आरोपियों ने बतलाया कि उपरोक्त अवैध शराब को बेचने के लिये हरियाणा से अहमदाबाद लेकर जाना था । उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज नियमानुसार अदालत में पेश करके मुकदमा के संबन्ध में और अधिक गहनता से पूछताछ के लिये पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा । शराब तस्करी में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी मुकदमा में शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।   


सलाम खाकी न्यूज से क्राईम रिपोर्ट सुमित कुमार


                                                                                    

 

                                                         

No comments:

Post a Comment