Advertisement

*साइबर धोखाधड़ी के आऱोपी को अलवर, राजस्थान से किया गिरफ्तार, 50000 रुपए , मोबाइल फ़ोन व लैपटॉप बरामद।*




*हिसार पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी के आऱोपी को अलवर, राजस्थान से किया गिरफ्तार, 50000 रुपए , मोबाइल फ़ोन व लैपटॉप बरामद।*



       पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार साइबर अपराधियो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फ़ोन पे के माध्यम से ठगी करने के मामले में थाना सदर हिसार पुलिस ने विजवाड़ा नरुक्का, अलवर राजस्थान निवासी सद्दाम खान को थाना सदर हिसार में IPC की धारा 379/420 के तहत अंकित अभियोग शंख्या 748 दिनांक 26.08.2021 में गिरफ्तार किया गया है। 

    थाना सदर हिसार ने हिसार निवासी महिला ने शिकायत दी कि 25.08.2022 को मेरे पास एक अनजान नंबर से काल आई और उसने अपना नाम सुनील बताया। उसने कहा कि मैं आपको जनता हु और मुझे किसी को पैसे देने है। मैं आपको फ़ोन पे से पैसे भेज देता हूं अगर आपके पैसे कट जाए तो आप पुलिस को सूचित कर देना। फिर मैंने उसे पैसे भेजने के लिए हां कर दी। और उसने मेरे व्हाट्सएप्प पर स्क्रीन शॉट भेजा और एक व्हाट्सएप्प नंबर और कोड दिया। जैसे ही मैन कोड फ़ोन पे में डाला, मेरे बैंक खाते से दो बार 49801- 49801 रुपये निकल/कट गए। शिकायतकर्ता द्वारा दी गई शिकायत पर उपरोक्त अभियोग अंकित कर एक आऱोपी सद्दाम खान को गिरफ्तार किया गया है । 

    उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि आऱोपी ने फ़ोन पे पर कोड स्कैन करवा 2 बार 49801-49801 की ट्रान्जेक्शन की। पुलिस टीम ने जांच के दौरान पाया कि आऱोपी ने ठगी गई राशि को फ़ोन पे के माध्यम से पहले एयरटेल पेमेंट बैंक (Airtel payment Bank) में ट्रांसफर किया और बाद में उस राशि को रैपि पे (Rapi pay) पेमेंट बैंक के खाते में ट्रांसफर किया। पुलिस टीम द्वारा जांच के दौरान इकट्ठे किये गए आकड़ो के आधार पर आऱोपी सद्दाम खान को अलवर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम ने आऱोपी से ठगी गई धनराशि में से 50000 रुपये, वारदात में प्रयोग एक मोबाइल फ़ोन और एक लैपटॉप बरामद किया है। आऱोपी से गहनता से पूछताछ जारी है। आऱोपी को आज पेश अदालत कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

सलाम खाकी न्यूज से क्राईम रिपोर्ट सुमित कुमार

No comments:

Post a Comment