Advertisement

डायल 112 सेवा जिलावासियों के लिए हो रही है वरदान साबित:- पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ।


ERV पर तैनात कर्मचारियों की बैठक लेकर लिया फीडबैक               
सिरसा-28 जुलाई.....जिला में डायल 112 सेवा आमजन के लिए सुरक्षा कवच एंव वरदान साबित हो रही है । पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला में तैनात सभी ERV (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) पर तैनात कर्मचारियों की मीटिंग लेकर फीडबैक लिया तथा ERV पर तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए कि जिला में कहीं भी अप्रिय घटना होने पर जल्द से जल्द वहां पहुंचे तथा शिकायतों का निपटान करें । 



डायल 112 सेवा हरियाणा पुलिस का सबसे महत्वकांक्षी व बड़ा प्रोजेक्ट है जो हरियाणा के लोगों को न केवल पुलिस आपातकालीन सेवाओं, बल्कि अन्य आपातकालीन सेवाओं फायर बिग्रेड़ और एंबूलेस तक भी पहुंचाएगा । ERV(इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) पर प्रशिक्षण शुदा अधिकारियों व कर्मचारियों को तैनात किया गया है  । उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर पंहुचे ताकि फरियादी की शीघ्र अति शीघ्र सुनवाई हो सके । 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीङित व्यक्ति के पास तुरंत पुलिस पहुंचेगी तो आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करेगा वहीं समाज में पुलिस की बेहतर छवि नजर जाएगी । गौरतलब है कि हरियाणा सरकार द्वारा बीती 12 जुलाई को आमजन की सुविधा व सुरक्षा के लिए ERV Dial 112 सेवा शुरु की गई थी । जिला सिरसा में कुल 26 ERV  (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) प्राप्त हुए है । जिला के प्रत्येक थाना में दो-दो ERV(इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) तैनात किए गए है




 

No comments:

Post a Comment