Advertisement

एसडीएम की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों के लिए बैठक आयोजित



एसडीएम की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों के लिए बैठक आयोजित

फतेहाबाद, 22 जनवरी।

स्थानीय पुलिस लाईन में 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह की पूर्व तैयारियों बारे लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल व नगराधीश अंकिता वर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई!



बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल ने अधिकारियों से कहा कि गणतंत्र राष्ट्रीय पर्व है और हम सब की यह जिम्मेवारी बनती है कि इस पर्व को हंसी-खुशी और हर्षोल्लास के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस तथा 2 अक्तूबर हमारे राष्ट्रीय पर्व है। इन पर्वों को हम सभी को सच्ची निष्ठा व ईमानदारी के साथ भव्य ढंग से मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर तथा जिले के सभी गांवों को स्वच्छ व सुंदर भी बनाएं। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को अंतिम रिहर्सल तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह स्थानीय पुलिस लाइन प्रांगण में मनाया जाएगा। इसलिए सभी अधिकारी व कर्मचारी अंतिम रिहर्सल व जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेना सुनिश्चित करें।



एसडीएम कुलभूषण बंसल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए समारोह स्थल पर आने वाले लोगों की थर्मल स्केनिंग की जाएं। इसके अलावा पुलिस लाइन प्रांगण में फेस मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि की भी व्यवस्था की जाएं। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे फेस मास्क पहनकर ही जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लें। इस दौरान नागरिक सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी अन्य हिदायतों की भी पालना करें।

इस अवसर पर नगराधीश अंकिता वर्मा ने कहा कि 26 जनवरी के अवसर पर विभिन्न विभागों की जनकल्याणकारी नीतियों से संबंधित झाकियां भी निकाली जाएगी। 26 जनवरी को 9:58 बजे मुख्यातिथि का आगामन होगा तथा ठीक दस बजे वे ध्वजारोहण करेंगे। उन्होंने सभी विभागों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग की झांकियों की थीम डीआईपीआरओ कार्यालय निर्धारित समय से पहले भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ईओ नगरपरिषद सभा स्थल पर झंडे लगवाना सुनिश्चित करें। सजावट का कार्य जिला महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा करवाया जाना है। कार्यक्रम में निर्बाध बिजली आपूर्ति दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा सुनिश्चित की जाएं। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर स्वास्थ्य विभाग, अग्रिशमन विभाग सहित संबंधित विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली सेवाओं के लिए तत्पर रहेंगे। बैठक में जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आत्मा राम कसाना, कार्यकारी अभियंता अमित कौशिक, पीओ आईसीडीएस राजबाला, एमई सुमित चोपड़ा सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 जिला प्रभारी 

उजागर सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment