Advertisement

उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने उपायुक्त कार्यालय में सुनीं नागरिकों की समस्याएं




उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने उपायुक्त कार्यालय में सुनीं नागरिकों की समस्याएं
फतेहाबाद, 4 अगस्त।
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय में नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया। उपायुक्त ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं तथा दी जा रही विभिन्न सेवाओं का लाभ पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को मिलें, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा अथक प्रयास किए जा रहे हैं। नागरिकों की समस्याओं को 





प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि नागरिक संबंंधित विभागों से संपर्क कर लागू की गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। उपायुक्त ने नागरिकों से आह्वान किया कि वे सरकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपना परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवाएं। अधिकतर समस्याएं महिला उत्पीडऩ एवं घरेलू हिंसा, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग से संबंधित थीं। उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन किया।



उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय व सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा जरूरी कार्य होने पर ही नागरिक घरों से बाहर निकलें और मास्क का प्रयोग अवश्य करें। नागरिक जिला में किसी भी स्थान पर भीड़ ना करें। सोशल डिस्टेंस यानी 6 फीट (दो गज की दूरी) का पालन भी अवश्य करें।


सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से 
ब्युरो चीफ़
 उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment