Advertisement

विधायक देवेन्द्र बबली ने विभिन्न गांवों की पार्क व व्यायामशालाओं का किया उद्घाटन




विधायक देवेन्द्र बबली ने विभिन्न गांवों की पार्क व व्यायामशालाओं का किया उद्घाटन
टोहाना, 5 जुलाई।
विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने रविवार को गांव गुल्लरवाला, जमालपुर शेखां, धारसूल खुर्द आदि गांवों में पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ टोहाना के एसडीएम नवीन कुमार व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।


पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन करते हुए विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि सरकार द्वारा गांवों में 2 व 4 एकड़ में पार्क एवं व्यायामशालाओं का निर्माण करवाया जा रहा है, जो सराहनीय कदम है। पार्क एवं व्यायामशालाओं के उद्घाटन से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं की खेलकूद में रूचि बढ़ेगी। खेलों से व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है। भाईचारे की 



भावना पैदा होती है। उन्होंने कहा कि पार्क एवं व्यायामशालाओं में बच्चे, बुजुर्ग सहित सभी ग्रामीण सुबह व शाम के समय सैर व योगाभ्यास कर सकेंगे। विधायक ने कहा कि खेल व योगाभ्यास करने से शरीर स्वस्थ रहता है। स्वस्थ शरीर रहने से समाज व देशहित के कार्य करने में रूचि पैदा होती है। उन्होंने युवाओं से भी आह्वान किया कि वे पार्क एवं व्यायामशालाओं में आकर व्यायाम करें।



विधायक ने पौधारोपण करते हुए आह्वान किया कि नागरिक ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाएं। पेड़ पौधों का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाना ही हमारा उद्देश्य नहीं होना चाहिए बल्कि उनके संरक्षण की भी जिम्मेवारी लेनी चाहिए। विधायक ने गांव के हर बच्चे को एक-एक पौधे के



 संरक्षण की जिम्मेदारी भी दी। उन्होंने बच्चों व ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भविष्य में इन्हीं पेड़ों की छाया में पर्यावरण संरक्षण करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर बीडीपीओ नरेन्द्र कुमार, एसडीओ भूपेन्द्र, राधे सिंह, हरजीत सिंह, जसविंद्र कौर, राज कुमार, हरीश कुमार, निशांत कामरा आदि मौजूद रहे।


ब्युरो चीफ़ 
उजागर सिंह की रिपोर्ट 






.........


No comments:

Post a Comment