Advertisement

गजब‌.. मैनपुरी पुलिस ने डबल मर्डर कांड का मात्र 8 घंटे में ही किया खुलासा , भाई ही निकला भाई का हत्यारा , पुलिस अधीक्षक ने जाबांज पुलिस टीम को नगदी से किया पुरस्कृत

डबल मर्डर की घटना का टीम मैनपुरी द्वारा रिकॉर्ड 8 घण्टे के भीतर किया गया सफल अनावरण



हत्यारा मृतक विघ्नेश का सगा छोटा भाई अवनेश ही निकला 





कुरावली ( मैनपुरी ) (उ०प्र०) 22 फरवरी 2020

         जनपद मैनपुरी के थाना कुरावली के गांव निजामपुर में बुधवार के मध्य रात्रि करीब एक बजे एक भाई ने जमीन के लालच में आकर अपने भाई और भाभी की हत्या कर दी । इस डबल मर्डर हत्याकांड में खलबली मच गई , परिजनों ने रात में ही कुरावली पुलिस को घटना की सूचना दी ।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी । 

        जनपद के तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक  अजय कुमार पांडे के कुशल निर्देशन में कुरावली पुलिस ने घटना के मात्र 8 घंटे में ही दूध का दूध और पानी का पानी ही नही कर डाला , बल्कि आरोपी को भी दबोचने मे सफलता प्राप्त की । आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतक का कोई सगा भाई विघ्नेश निकला । आरोपी ने अपना जुर्म भी पुलिस के समक्ष इकबाल किया है । आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने आला-ए-क़त्ल (बँसूला) और ख़ून के धब्बे लगे स्वेटर को बरामद कर लिया है ।
   


      आज शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी अजय कुमार ने बताया कि हत्यारा है शराब का आदी है जो शराब के लिए अपने हिस्से का 4 बीघा ज़मीन पहले ही बेच चुका है और इस हत्यारे को छोडकर इसकी पत्नी भी इसे छोड़कर 29-जनवरी को अपने मायके जा चुकी है । हत्यारे की नज़र अब सगे भाई की ज़मीन पर थी। भाई को कोई संतान नहीं हो रही थी । अत: उसने अपने ही साढ़ू की बेटी वैष्णवी (8 माह) को गोद ले लिया था। इस बात से हत्यारा अपने भाई-भाभी से काफ़ी चिढ़ा हुआ था।
         अपने रास्ते के सभी काँटों को साफ़ कर , भाई की ज़मीन पर क़ब्ज़ा कर लेने के मक़सद से इस घटना को अंजाम दिया है । अपराधी को  सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है ।
       

      इस सफल खुलासे के लिए एसपी अजय कुमार ने जाँबांज टीम को दिया 20,000 का नक़द ईनाम दिया है ।




सलाम खाकी मुख्यालय से समाचार सम्पादक सलेक चन्द वर्मा की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment