Advertisement

ललितपुर के बमौरी कला में जन चौपाल का एडीएम की अध्यक्षता में आयोजन

पढ़ें बेटियां, बढ़ें बेटियाँ: अपर जिलाधिकारी


वीमारियों से बचने हेतु सभी लोग शौचालयों का करे प्रयोग


बम्होरी कलां में जन चौपाल में विकास कार्यों की हुई समीक्षा


ललितपुर (उ०प्र०) 23 जनवरी 2020

जन चौपाल का आयोजन ग्राम बमौरीकलां में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। चौपाल में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पढ़ें बेटियाँ, बढ़ें बेटियां पर सभी लोग विशेष ध्यान दें। कहा कि बेटियों को पढ़ने दें ताकि वे सक्षम बनें, अपने पैरों पर खड़ी हो सकें। जब बिटिया शिक्षित होगी तो वह हर कार्य सोंच समझकर करेगी, कोई उसे वेवकूफ नहीं बना पायेगा।

बेटी की सुरक्षा हेतु माताएं विशेषकर ध्यान दें। कहा कि मैं भी सरकारी स्कूल से ही पढ़ा हूँ। आपकी बेटी की जब नौकरी लग जायेगी और अधिकारी बन जायेगी तब आपको भी गर्व होगा।  उन्होंने कहा कि शौचालय सभी ग्रामीण जिनके शौचालय बन चुके हैं शौचालयों का प्रयोग करें, खुले में शौच को न जायें। उन्होंने कहा कि जिनके शौचालय अभी तक नहीं बने हैं उनके बनेंगे। आवास जिनके अभी तक नहीं बने हैं


 उनके आवास 2022 तक हर दशा में बनेंगे, सरकार का यह लक्ष्य है। इस दौरान प्रभा देवी ने शिकायत करते हुए कहा कि चकबंदी लेखपाल उसकी पूरी जमीन नहीं नाप रहा है, बहुत परेशान हूँ, चकबंदी लेखपाल नहीं सुनता।  मेरी जमीन 5 एकड़ है किन्तु चकबंदी लेखपाल सिर्फ 3 एकड़ ही नाप कर दे रहा है बाँकी जमीन नहीं नाप रहा है । किसान सम्मान धनराशि के लाभ से बहुत ग्रामीण वंचित हैं, गांव के कुछ लोगों को मिल रहा है।




सलाम खाकी न्यूज़ ललितपुर से पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment