Advertisement

शामली के चौसाना मे लेखपाल को सुविधा शुल्क नही मिला तो आय प्रमाण पत्र आय से अधिक बना देने का आरोप

चार बीघे जमीन आय एक लाख अस्सी हज़ार





चौसाना ( शामली ) 4 जनवरी 2020 


 क्षेत्र के गांव जिजौला निवासी ग्रामीण ने लेखपाल पर आरोप लगाया कि केवल चार बीघा जमीन की जोत के किसान होने के बावजूद बना दिया एक लाख अस्सी हजार का आय प्रमाण पत्र, लेखपाल द्वारा मांगी गई घूस न देने पर ऐसा करने का आरोप। 

आपको बता दे मामला क्षेत्र के गांव जिजौला का है जहाँ ग्रामीण वाजिद ने अपने स्कूली बालको के लिए आय प्रमाण पत्र बनवाने हेतु आवेदन किया, आरोप है कि हल्का लेखपाल राजू गोयल द्वारा, पहले तो आवेदक से तीन सौ रुपये की सुविधा शुल्क की मांग की, नही देने पर दो बार आवेदन निरस्त किया गया, तीसरी बार फिर से आवेदन किया तो कथित तौर पर ग्रामीण द्वारा सुविधा शुल्क न देने से क्षुब्ध लेखपाल ने मात्र चार बीघा के किसान का एक लाख अस्सी हजार रुपये का आय प्रमाण पत्र बना दिया।


 पीड़ित किसान ग़मज़दा है, उसके स्कूलों में पढ़ने वाले बालको को अब छात्रवृत्ति से वंचित रहना पड़ेगा। नाम न छापने की शर्त पर कई ग्रामीणों ने बताया कि उक्त लेखपाल हर एक काम के बदले लोगो से घूस की मांग करता है,ओर न देने पर ग्रामीणों का काम नही करता, आरोप है कि इन हरकतों पर एतराज़ जताने पर उक्त लेखपाल दबंगई दिखाता है व लोगो को धमकियां देता है कि फ़र्ज़ी मुकदमा कायम करादूँगा।ऐसे ग्रामीणों की मांग है की उक्त दबंग घूस खोर लेखपाल को यहां से हटाया जाए व इसके व्यवहार एवम कार्यो की गोपनीय जांच की जाय।





सलाम खाकी न्यूज चौसाना से सुहेल राणा की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment