Advertisement

शामली के थाना झिंझाना की बिडौली पुलिस चेक पोस्ट पर पुलिस ने बरामद की 50. लाख रुपए कीमत की हरियाणा अंग्रेजी क्रेजी रोमिये की 1020 पेटिया

हरियाणा से ट्रक में गुड़ के नीचे छिपाकर लाई जा रही अंग्रेजी शराब की 1020 पेटियां बरामद







* पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग ₹50 लाख रुपये 


* पुलिस को देखते ही चालक फरार होने में कामयाब रहा । एक गिरफ्तार : ट्रक मालिक समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज






झिंझाना ( शामली ) 3 नवंबर 2019 


          थाना क्षेत्र की बिडौली पुलिस चेक पोस्ट पर आज करीब दोपहर के समय मुखबिर खास की सूचना पर हरियाणा से आ रहे 12 टायरें एक ट्रक मे से गुड़ के नीचे छिपाकर लाई जा रही अंग्रेजी शराब की पेटियों को पुलिस ने बरामद की है ।

 पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । यह शराब हरियाणा के अंबाला से बिहार ले जाई जा रही थी ।‌ पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत करीब ₹50 लाख रुपये है । 

पुलिस ने इस ट्रक से दो नंबर प्लेट भी बरामद की है । पुलिस ने गुड की 30 पेटी के अलावा एक मोबाइल तथा 15 सो रुपए भी बरामद करने का दावा किया है । और ट्रक मालिक समेत पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया है । 

            पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार एसपी शामली अजय कुमार पांडे द्वारा शराब की तस्करी को रोकने हेतु चलाए जा रहे ऑपरेशन क्रैकडाउन के अंतर्गत बिडौली चौकी पर आज करीब 11:00 बजे चेकिंग अभियान चलाया गया । और मुखबिर की सूचना के आधार पर हरियाणा से आ रहे 12 टायरें ट्रक संख्या आरजे 2 जी ए - 6975 को रोककर सघन चेकिंग की । तो गुड की पेटियों के नीचे शराब की पेटियां छिपाकर लाई जा रही थी । 

चौकी प्रभारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया की गुड की 10 पेटियां बरामद की गई हैं । तथा अंग्रेजी क्रेजी रोमियो हरियाणा मार्का शराब की 1020 पेटियां बरामद हुई है । जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब पचास लाख रुपए हैं । मौके से दिलबाग पुत्र लख्मीचंद निवासी पानीपत को गिरफ्तार किया गया है । दिलबाग  के हवाले से पुलिस ने बताया कि यह ट्रक हरियाणा के उकलाना मंडी बरवाला जनपद हिसार के निवासी सतवीर उर्फ संदीप पुत्र अज्ञात , पता उपरोक्त तथा इंदर अज्ञात निवासी उपरोक्त ने उक्त ट्रक में गुड़ की बिल्टी बनवा कर अंबाला से अंग्रेजी शराब क्रेजी नवंबर को लोड कर आया था और राजेश उर्फ राजू निवासी मंडी उकलाना को बतौर ड्राइवर भेजा था । और ड्राइवर के साथ में दिलबाग को भेजा था मगर बिडौली पुलिस चेक पोस्ट पर चेकिंग देखते ही चालक राजेश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया इस मामले में पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त दिलबाग से एक मोबाइल तथा 15 सो रुपए भी बरामद किए हैं पुलिस के अनुसार ट्रक में दो नंबर प्लेट पाई गई है । जिससे मामला 420 का भी बनता है । इस मामले में शराब बरामद करने  वाली पुलिस टीम मे थाना प्रभारी निरीक्षक , निरीक्षक आरके शर्मा , हेड कांस्टेबल 203 राशिद हसन , कांस्टेबल 375 सचिन कुमार , कांस्टेबल 593 तनुज कुमार कांस्टेबल 295 संदीप कुमार आदि मौजूद रहे ।‌

सलाम खाकी न्यूज झिंझाना से अफजाल व शामली‌से अजय बावरा की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment