Advertisement

ललितपुर न्यूज : आयोजित चौपाल मे किन मुद्दों को फोकस किया डीएम ललितपुर ने

 विद्युत चोरी करने वालों पर दर्ज करायें एफआईआर : डीएम

                     


विकास खण्ड बिरधा के हरपुरा झरकौन में लगायी चौपाल : सुनी समस्यायें




ललितपुर: जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने ग्राम हरपुरा (झरकौन) विकासखण्ड बिरधा में संध्याकालीन जन चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। चौपाल में जिलाधिकारी के साथ समस्त जनपद स्तरीय विभागों के उच्च अधिकारी एवं कर्मचारी इस उद्देश्य के साथ मौजूद रहे, कि ग्राम के समस्त विकास कार्यों से सम्बंधित समस्याओं को एक ही स्थान पर ग्रामीणों की उपस्थिति में निस्तारित किया जा सके।

               चौपाल के पूर्व जिलाधिकारी ने ग्राम में भ्रमण कर विकास कार्यों का जायजा लिया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालयों को देखा। साथ ही निर्देशित किया कि अधूरे पड़े शौचालयों को 15 दिवस के भीतर पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए। तदोपरान्त जिलाधिकारी ने चौपाल में प्रतिभाग किया। चौपाल में विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान अधीशासी अभियन्ता विद्युत वितरण ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि ग्राम पूर्व से विद्युतीकृत है एवं ग्राम में 12 से 14 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाती है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि गांव में कटिया डालकर विद्युत चोरी करने वालों पर एफआईआर दर्ज करायी जाये।


         इसके बाद ग्रामीण पेयजल की समीक्षा की गई. जिसमें जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि ग्राम में 14 हैण्डपम्प स्थापित हैं जिनमें से 13 क्रियाशील हैं तथा शेष 01 हैण्डपंप सूख गया है। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत स्वच्छ शौचालयों की समीक्षा में बताया गया कि ग्राम में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 170 शौचालयों के लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत शौचालयों का निर्माण कराया गया है।



सलाम खाकी न्यूज ललितपुर से इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment