Advertisement

ललितपुर जनपद के मंडावरा क्षेत्र में मगरमच्छ सड़क पर दिखाई देने से लोगों में दहशत , वन विभाग की टीम पकड़ने के लिए जुटी , मगरमच्छ कुएं में छुपा

मंडावरा ब्लॉक के गांव लिधौरा में सड़क पर दिखाई दिया मगरमच्छ 

लोगों में दहशत कुंए में जा छिपा मगरमच्छ , वन विभाग की टीम पकड़ने में जुटी


ललितपुर ( उ०प्र० ) 11 अगस्त 2019
         जनपद ललितपुर के मड़ावरा ब्लॉक के लिधौरा गांव में मगरमच्छ गांव के पास रोड पर आ गया। नाले के पानी के संपर्क में आने से मगरमच्छ रास्ता भटक गया और  गाँव के समीप रोड पर आ गया । विशालकाय मगरमच्छ को देखते ही गाँव मे दहशत फैल गई । मगरमच्छ गांव के करीब आने की सूचना ग्रामीण ने वन विभाग टीम मड़ावरा को दी। मौके पर पहुंची वन टीम में मगरमच्छ को पकड़ने को भरसक प्रयास किया, किन्तु उन्हें मगरमच्छ को पकड़ने में सफलता नहीं मिली। मगरमच्छ मौके का फायदा उठाने में सफल रहा और पास में स्थित कुएँ में जाकर छिप गया । मगरमच्छ को देखने के लिये भारी संख्या में ग्रामीणों का तातां लगा रहा ।

इस सम्बंध में मड़ावरा के वन रेंजर मोहम्मद इफ़्तिख़ार खान से दूरभाष पर वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि काफी प्रयास किया गया मगरमच्छ को किन्तु वह कुएँ में छिप गया है। भीड़ बढ़ने के कारण मगरमच्छ बाहर नहीं निकला। कहा कि कल कुएँ में पानी भरवाया जायेगा। इसके बाद मगरमच्छ को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर लेजाकर छोड़ा जायेगा ।



ललितपुर उत्तर प्रदेश से सलाम खाकी न्यूज़ पत्रकार इंद्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment