Advertisement

*हिसार मंडल मे घर-घर पहुंचेगी एडीजीपी की टीम*

 *हिसार मंडल मे घर-घर पहुंचेगी एडीजीपी की टीम* 





 *टीम करेगी नशे के जाल मे फंसे युवाओं की पहचान, सुनिश्चित करेगी हमारे बुजुर्गों का हो सम्मान ।* 


 


                    श्रीकांत जाधव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, हिसार मंडल, हिसार ने आज हिसार मंडल मे चलाये जा रहे ड्रग एवं हिंसा मुक्त अभियान के पर्यवेक्षण अधिकारियों व टीम प्रभारियों से बैठक कर उनके कार्यो की समीक्षा की व उन्हे हिसार मंडल के प्रत्येक गांव मे पहुच कर डोर टू डोर सर्वे करने के निर्देश दिये ।


                  उन्होने कहा कि हरियाणा को ड्रग मुक्त करने के लिए हरियाणा मे तैयार स्टेट एक्शन प्लान के तहत संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर पुलिस की टीमें हिसार मंडल के सभी गांवों मे डोर टू डोर सर्वे करेगी । सर्वे के दौरान गांवो में ड्रग की लत मे पडे युवाओं की पहचान कर उन्हें सही दिशा देने के लिये स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दवा दिलवाई जाएगी व लगातार उसकी देखरेख कर ऐसे युवाओं को मुख्यधारा मे शामिल किया जायेगा।


                  उन्होने टीम के पर्यवेक्षण अधिकारियों व टीम इन्चार्जो को निर्देश दिये कि गांव मे डोर टू डोर सर्वे के दौरान घरों मे बुजुर्गों से भी मुलाकात कर उनका हाल चाल जानेंगे अगर उन्हें कोई समस्या है तो उसका भी मौके पर निदान करेगे। ऐसे बुजुर्गों का सम्पर्क नम्बर भी साथ रहेंगे ताकि समय-समय पर संपर्क कर उनका हालचाल जाना जा सके । बुजुर्गों का सम्मान हमारी संस्कृति का हिस्सा है उन्हे लगे की पुलिस हमारी दोस्त है, उनकी बातो को ध्यान से सुना जाए ।


                उन्होंने कहा की जिस घर मे बुजुर्गों, बच्चो व महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान है वह घर ड्रग एवं हिंसा मुक्त है यह आकलन का सीधा पैमाना है। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि डोर टू डोर सर्वे के दौरान घर मे उपस्थित सदस्यों व युवाओं को प्रेरित भी किया जाये कि वे हरियाणा को ड्रग मुक्त प्रदेश बनाने मे अपने स्तर पर कुछ ना कुछ सार्थक कार्य जरूर करें । टीम को इसी सप्ताह मे अपना सर्वे का कार्य शुरू करने के निर्देश दिये है, जिनके कार्यो की अर्ध मासिक समीक्षा की जायेगी 

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ सुमित कुमार 




No comments:

Post a Comment