Advertisement

मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला एक गिरोह करनाल पुलिस एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम ने किया गिरफ्तार,

 मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला एक गिरोह करनाल पुलिस एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम ने किया गिरफ्तार, 

चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला एक गिरोह करनाल पुलिस एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम ने किया गिरफ्तार,



 *आरोपियों के कब्जे से विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरीशुदा बत्तीस मोटरसाइकिल व तीन एक्टिवा की गई बरामद,*


दिनांक 26 मार्च 2023 करनाल, जिला पुलिस करनाल की एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम इंचार्ज उप निरीक्षक रोहतास की अध्यक्षता में कार्य करते हुए टीम द्वारा एक बार फिर मोटरसाइकिल चोरी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस बार टीम द्वारा गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और आरोपियों के कब्जे से जिला करनाल के विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी की गई बत्तीस मोटरसाइकिल व तीन एक्टिवा बरामद की गई है।


   एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट की टीम द्वारा मोटरसाइकिल चोरों पर शिकंजा कसते हुए कल दिनांक 25 मार्च 2023 को *तीन आरोपी 1. अर्जुन पुत्र बलदेव सिंह वासी रणजीत नगर शाहाबाद जिला कुरुक्षेत्र 2. जोगिंदर पुत्र महिपाल वासी श्याम नगर करनाल व 3. रुलदा उर्फ संटी पुत्र कृष्णलाल वासी गांव तिगरी थाना शाहाबाद जिला कुरुक्षेत्र* को क्रमशः बसंत विहार, मंगलपुर व पार्श्वनाथ के एरिया से चोरी की एक-एक मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों द्वारा वर्ष 2021, 2022 व 2023 के दौरान थाना सिविल लाइन के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की अठारह वारदात, थाना सेक्टर 32/33 के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की दस वारदात, थाना शहर के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की तीन वारदात, थाना असंध के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की एक वारदात व तीन अन्य वारदात, कुल पैंतीस वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। *जिसके बाद आरोपियों के कब्जे से विभिन्न जगहों से बत्तीस मोटरसाइकिल व तीन एक्टिवा, कुल पैंतीस वाहन बरामद किए गए।* बरामद की गई मोटरसाइकिल व एक्टिवा में अलग-अलग मार्का जैसे- स्प्लेंडर प्लस, प्लैटिना, पल्सर, हीरो डीलक्स मोटरसाइकिल व एक्टिवा शामिल हैं।


  जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी जोगिंदर सिंह (जीजा) व अर्जुन (साला) आपस में जीजा-साले लगते हैं। आरोपी जोगिंदर सिंह ने कुछ समय पहले प्रेम विवाह किया था। जिसके बाद आरोपी जोगिंदर के घर वालों ने उसे अपनी जायदाद से बेदखल कर दिया था। जिसके बाद आरोपी ने अपने साले अर्जुन के साथ मिलकर मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। मोटरसाइकिल चोरी करने के लिए आरोपी अपने पास एक मास्टर चाबी रखते थे। यह चाबी सभी तरह की मोटरसाइकिलों में लग जाती थी। मोटरसाइकिल चोरी करने से पहले आरोपी उसकी रैकी करते थे और मोटरसाइकिल को अकेला पाते ही चाबी लगाकर उसे लेकर मौका से फरार हो जाते थे। जिस मोटरसाइकिल में वह चाबी नहीं लगती थी, आरोपी उस मोटरसाइकिल का लॉक तोड़कर उसे डायरेक्ट करके चोरी करके ले जाते थे। मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद आरोपी इन मोटरसाइकिलों को तीसरे आरोपी रुलदा उर्फ संटी को सस्ते दाम में बेच देते थे और आरोपी रुलदा इन मोटरसाइकिलों को और महंगे दाम पर अन्य लोगों को बेच देता था। इसके अलावा आरोपी कुछ दिन में रुपये लौटाने की बात कह कर लोगों से रुपए मांगते थे और चोरीशुदा मोटरसाइकिल उन लोगों के पास गिरवी रख देते थे। जिसके बाद आरोपी मोटरसाइकिल वापिस लेने नहीं जाते थे। जांच में यह भी खुलासा किया कि हुआ कि आरोपियों ने ज्यादातर मोटरसाइकिल सेक्टर 12 की संडे मार्केट व अटल पार्क से चोरी की हैं और ज्यादातर वारदातों को आरोपियों ने दोपहर के समय ही अंजाम दिया है। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

करनाल पुलिस की आमजन से अपील है कि अपने वाहन को किसी भी जगह खड़ा करते समय उसके लाॅक को अच्छी तरह चेक कर लें। जिस वाहन का लॉक पुराना हो चुका है, उसमें अच्छी क्वालिटी का लाॅक लगवा लें। अपने दोपहिया वाहन में व्हील लाॅक लगवा कर रखें और हमेशा अधिकृत पार्किंग में या सुरक्षित जगह पर ही अपना वाहन खड़ा करें। वाहन चोरी होने की स्थिति में जल्द से जल्द जिला पुलिस को सूचित करें ताकि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ सुमित कुमार 


   

No comments:

Post a Comment