Advertisement


 


फतेहाबाद पुलिस की जनवरी माह में चोरी मामालों मे कार्यवाही


जिला पुलिस ने चोरी के 40 विभिन्न अपराधिक मामलों को सुलझाने मे की सफलता हासिल


चोरी के बाइक सहित करीब 20 छोटे बड़े वाहनों को किया बरामद, वही जेवरात, नगदी व चोरीशुदा विभिन्न प्रकार का लाखों का समान किया जप्त


चोरी के विभिन्न् अपराधिक मामलों मे पुलिस ने 64 आरोपियों को किया गिरफ्तार


जनवरी माह 2022 मे हुए चोरी के मामलों के मध्य इस वर्ष जनवरी मे काफी हद तक चोरी मामलों मे पुलिस ने लगाया अकुंश  


फतेहाबाद, 5 जनवरी। पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी ने चोरी मामलों को गम्भीरता से लेते हुए बीते जनवरी माह मे चोरी के विभिन्न अपराधिक मामलों को सुलझाने मे काफी सफलता हासिल की है। जिला पुलिस ने चोरी के विभिन्न 40 अपराधिक मामलों को सुलझाते हुए 64 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वही पुलिस ने इनके कब्जे से करीब 20 चोरी शुदा वाहनों तथा जेवरात, नगदी व चोरीशुदा विभिन्न प्रकार का लाखों रुपए का समान बरामद किया है। एसपी ने बताया कि जिला पुलिस ने जनवरी माह 2022 मे हुए चोरी के मामलों के मध्य इस वर्ष जनवरी मे काफी हद तक चोरी मामलों मे अकुंश लगाने का काम किया है। सीआईए फतेहाबाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तर कर पिकअप चोरी के 4 मामलों को सुलझाया। वही बाइक चोरी मामलों मे कार्यवाही करते हुए आरोपियों से 2 बाइक बरामद की जबकि 1 मामले ने नगदी भी बरामद की है। कुलां पुलिस चौकी टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर चोरी के 3 मामलें को सुलझाया, जिसमे 1 ट्रैक्टर को बरामद किया है। फतेहाबाद बस अड्डा पुलिस चौकी टीम ने वाहन चोरी के 6 मामलों को सुलझाते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 5 मोटरसाईकिल व 1 गाड़ी बरामद की है। एंटी व्हीकल थेफ्ट पुलिस टीम ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर बाइक चोरी के 4 मामलों को सुलझाया। इसमें पुलिस ने 4 मोटरसाईकिल बरामद भी की है। पुलिस ने अन्य चोरियों को भी ट्रैस कर चोरी का समान बरामद किया है।


        पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घर, दुकान एंव व्यवसायिक परिसरों में सीसीटीवी कैमरे व अपने घरों, दुकानों एवं अन्य व्यवसायिक परिसरों में एंटी थेफ्ट अलार्म अन्य व्यवसायिक परिसरों में सेंसर लॉक लगाएं। घरों से बाहर जाते समय अपने पड़ोसी रिश्तेदारों कोबताएं तथा आपसी संपर्क बनाए रखें। यदि लम्बे समय के लिए घर से बाहर जा रहे है, तो स्थानीय पुलिस को सूचित करें। कीमती गहनों एवं अन्य सामान इत्यादि को बैंक लॉकर में रखें। घर के ताले व लॉकर आदि की चाबी हमेशा अपने साथ रखें। अजनबी व्यक्तियों अथवा संदिग्ध अवस्था में घूमने वाले लोगों के बारे में पुलिस को तुरन्त सूचित करें।



 किसी भी व्यक्ति को अपने मकान में किराएदार रखना अथवा काम पर रखने से पहले पुलिस सत्यापन अवश्य करवाएं तथा अपने पास भी उसकी पूरी जानकारी जैसे आधार कार्ड, मोबाईल नम्बर आदि रखना सुनिश्चित करें। जब भी आप कहीं बाहर घुमने जाते हैं, तो सोशल मीडिया पर लोकेशन व फोटो अपलोड न करें।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ़ उजागर सिंह की रिपोर्ट 


No comments:

Post a Comment