Advertisement

नाईट डोमिनेशन के दौरान पुलिस जवान दिखे चुस्त एवं मुस्तैद।



*नाईट डोमिनेशन के दौरान पुलिस जवान दिखे चुस्त एवं मुस्तैद।*

*रात्री में चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की नजर।*

*200 ग्राम अफीम सहित कार सवार दो युवक काबू।*


        *पुलिस महानिदेशक, हरियाणा, पंचकूला के आदेशानुसार व पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस* के निर्देशानुसार दिनांक 21/22.01.2023 की रात्रि को हिसार पुलिस द्वारा अपराधो की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड के लिये रात्रि 10:00 बजे से सुबह 04:00 बजे तक नाईट डोमिनेशन के तहत अलग-अलग स्थानो पर विशेष नाके व गस्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध व्याक्तियों तथा वाहनों की जाचॅ के लिये विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान बडी संख्या में अधिकारी व पुलिस कर्मचारी तैनात रहे। जिला के विभिन्न स्थानों को चिहिन्त करके विशेष नाका बन्दी की गई। नाईट डोमिनेशन के दौरान करीब 1606 छोटे बड़े वाहनो की गहनता से जांच की गई तथा अभियान के तहत नियम वा कानून तोडने वालो के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की गई।        

         *पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह,आईपीएस* द्वारा नाईट डोमिनेशन के दौरान नाको को चैक कर बिना वजह बाहर घूमने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई। जिला हिसार पुलिस ने नाईट डोमिनेशन चैंकिग अभियान के तहत संदिग्ध व्याक्तियों, वाहनों तथा दुष्चरित्र व्याक्तियों, हिस्ट्रीशीटर आदि को भी चैक किया गया तथा रेलेवे स्टेशनों, बस अडडो, धर्मशालाओं , होटल, बाजार व भीड भाड वाले स्थानो की भी चैकिग की गई। जिला पुलिस द्वारा नाईट डोमिनेशन के दौरान कुल 111 सार्वजनिक स्थान तथा 1606 छोटे बडे वाहनो को चैंक किया गया। इस चैंकिग के दौरान 39 वाहनो के चालान और एक वाहन को जब्त किया गया। 37 व्यक्तियो के पर्चे अजनबी काटे गये तथा मोटर वाहन अधिनियम तथा स्थानीय एवम् विशेष अधिनियम के तहत 42 व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई। इसके साथ ही हिसार पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के दौरान अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 8 बोतल अवैध शराब बरामद कर आबकारी अधिनियम संशोधन के तहत अभियोग अंकित कर कार्रवाई की। सट्टेबाजों पर करवाई करते हुए 1450 रुपए बरामद कर संबंधित थाना में जुआ अधिनियम के तहत अभियोग अंकित कर कार्यवाही की गई।

     नाइट डोमिनेशन के दौरान थाना आजाद नगर पुलिस ने गांव मुकलान कालवास टी प्वाईंट रोड पर नाकाबंदी कर पुलिस टीम को देख गाड़ी को भागने की कोशिश कर रहे कार सवार दो युवकों को काबू किया। नाम पता पूछने पर कार की ड्राईवर सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम शाहपुर निवासी राजेश तथा कार में साथ वाली सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम आर्य नगर हिसार निवासी राजेश बताया। नियमनुसार डयूटी मैजिस्ट्रेट नरेश चन्द PGT GGSSS गंगवा की मोजुदगी में तलाशी लेने पर कार की सीट के नीचे से पॉलिथिन की थैली से 200 ग्राम अफीम बरामद हुई। बरामद अफीम और गाड़ी को कब्जा पुलिस लेकर उपरोक्त दोनों के खिलाफ थाना आजाद नगर हिसार में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया।

     पुलिस अधीक्षक महोदय श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने आमजन से अपील की है कि अगर किसी को भी अपने निवास स्थान के आस पास किसी संदिग्ध व्यक्ति, नशा करने वाले या नशे का व्यापार करने वाले, अवैध शराब बेचने वाले आदि का पता चले तो तुरंत नजदीकी पुलिस थाना/पुलिस चौकी व हेल्पलाइन नंबर 88140-11591 पर सूचना दे। आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। तथा भविष्य में भी इस प्रकार के नाइट डोमिनेशन अभियान समय- 2 पर जारी रहेंगे।

No comments:

Post a Comment