Advertisement


 

*सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन ट्रैफिक पुलिस हिसार ने आमजन को किया लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग को लेकर जागरूक।*

*लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग से संबंधित 217 वाहन चालकों के किए चालान।*


  हिसार 12 जनवरी    पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार हिसार ट्रैफिक पुलिस 11 जनवरी 2023 से 17 जनवरी  2023 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। इस दौरान हिसार ट्रैफिक पुलिस ने आज आमजन को लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग को लेकर जागरूक किया।  साथ ही हिसार पुलिस ने आज लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग नियमों की अवहेलना पर 217 वाहन चालकों के लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग से संबंधित चालान किए। 



 

    हिसार ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों को जागरूक करते हुए कहा कि आपने अक्सर सड़को पर साइनबोर्ड देखे है कि अपनी लेन में चले। दाहिनी ओर हल्के तेज गति के वाहन और बाई ओर भारी वाहन चलें । यह नियम सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को कम करने के लिए बनाया गया है। अगर आप लोग सड़क पर वाहन चलाते समय लेन अनुशासन का पालन करते है तो यह दूसरे चालक को भी सड़क पर शांत रहने में मदद करेगा।



 कभी भी गलत दिशा से ओवरटेक नही करना चाहिए। बिना संकेत के लेन बदलने से गंभीर दुर्घटना हो सकती है।  



    हिसार ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को अपनी लेन में ड्राइविंग करने और रॉन्ग पार्किंग न करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि वाहन चालक अपने वाहन को निर्धारित स्थान पर पार्क करे।  इस अभियान का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ाना है। हिसार ट्रैफिक पुलिस ने आज लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती की है। 



पुलिस ने आज लेन ड्राइविंग और रॉन्ग पार्किंग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मोटर वाहन अधिनियम के तहत 217 वाहन चालकों के चालान किए है।




    ट्रैफिक पुलिस हिसार वाहन चालकों  से अपील  है कि धुंध के मौसम में सीमित गति में वाहन चलाए, ट्रैफिक नियमों व लेन ड्राइविंग का पालन करे, रॉन्ग पार्किंग न करे। सुरक्षित चले, सुरक्षित रहें।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ़ उजागर सिंह 

No comments:

Post a Comment