Advertisement


  

साइबर अपराधों से बचने और ट्रेफिक नियमों का पालन करने बारे किया जागरूक


फतेहाबाद पुलिस द्वारा मोची चौबारा में साइबर जागरूकता राहगिरी कार्यक्रम आयोजित, हेल्पलाइन नंबर 1930 बारे दी जानकारी


फतेहाबाद, 4 दिसम्बर। बढ़ते साइबर अपराधों से बचने और यातायात नियमों के प्रति जागरूकता को लेकर जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मोची चौबारा में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में साइबर एक्सपर्ट देवेन्द्र सिंह, एसआई हेतराम ने भाग लिया।



 राजकिय माध्यमिक विधालय मोची चोबारा स्कूल प्रचार्य भगवान दास ने जिला पुलिस से आए अधिकारियों का स्कूल पहुंचने पर स्वागत किया और इस प्रकार के कार्यक्रमों को विद्यार्थियों और ग्रामीणों के लिए बेहद फायदेमंद बताया।



 जागरूकता राहगिरी कार्यक्रम के दौरान स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।



      कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पुलिस से पहुंचे एसपी के पीआरओ भीम सिंह ने कहा कि किसी भी सूरत में अपने बैंक खाता से संबंधित कोई भी जानकारी अथवा पासवर्ड किसी के साथ शेयर न करे। किसी भी अनजान नम्बर से आई वीडियो कॉल को रिसीव करने से बचे।



 अगर आप साइबर ठगों का शिकार भी हो जाते हैं तो तुरंत इस बारे साइबर शिकायत नम्बर 1930 पर कॉल करें। इस नंबर पर कॉल करके पीडि़त व्यक्ति शिकायत दर्ज करवा सकता है।



 इसके अलावा साइबर पोर्टल www.cybercrime.gov.in पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। साइबर एक्सपर्ट देवेन्द्र सिहं ने विद्यार्थियों व ग्रामीणों को साइबर ठगों द्वारा लोगों को ठगने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे तरह-तरह के हथकंडों बारे जानकारी दी


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment