Advertisement

जनता का हित सर्वाेपरी, नागरिकों की समस्या का समाधान करना अधिकारी का दायित्व : कृषि मंत्री जेपी दलाल

जनता का हित सर्वाेपरी, नागरिकों की समस्या का समाधान करना अधिकारी का दायित्व : कृषि मंत्री जेपी दलाल


- कृषि मंत्री ने जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए 19 में से 13 शिकायतों का मौके पर किया निपटारा

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्थानीय पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कृषि मंत्री ने 19 शिकायतें सुनी और 13 का मौके पर ही समाधान किया गया तथा शेष 6 की जांच व समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।

कृषि मंत्री ने स्पष्टï निर्देश दिए कि अगर किसी मामले में अधिक शिकायतें आती है तो इसका सीधा-सीधा अर्थ है कि कार्य में कोताही बरती जा रही है। लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है और यही लोकतंत्र की खुबी है। उन्होंने कहा कि जनसेवा प्रत्येक अधिकारी व जनप्रतिनिधि का दायित्व होता है। सरकार का प्रयास रहेगा कि जिला सिरसा की हर समस्या का समाधान हो।

कृषि मंत्री राममूर्ति की शिकायत पर कहा कि पुलिस अपना काम जिम्मेवारी से निभाएं ताकि पीडि़त को जल्द न्याय मिल सके। गांव बालासर निवासी सुमित्रा देवी की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कृषि मंत्री ने मामले को क्राइम ब्रांच को सौंपने के निर्देश दिए। इसके अलावा गांव किशनगढ निवासी पूजा रानी की शिकायत पर मंत्री ने कहा कि पुलिस को आईओ को बदलकर मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी। सिरसा निवासी दलीप चंद द्वारा गली में अवैध तरीके से निर्माण की शिकायत पर कार्रवाई न होने के संबंध में कृषि मंत्री ने नगर परिषद के संबंधित अधिकारी का स्पष्टïीकरण जारी करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन, अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद कुमार शर्मा, जिला नगर आयुक्त डा. किरण सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा आदित्य देवीलाल, एसडीएम सिरसा राजेंद्र कुमार, एसडीएम ऐलनाबाद डा. वेद प्रकाश, एसडीएम डबवाली शंभु राठी, एसडीएम कालांवाली उदय सिंह, नगराधीश अजय सिंह, गुरदेव सिंह राही, अमीर चंद मेहता, रोहताश जांगड़ा, बलवान जांगड़ा, देव कुमार शर्मा, हरपिंद्र शर्मा, निताशा सिहाग, कंवल सिंह चहल मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment