Advertisement


 


*ट्रैफिक पुलिस फतेहाबाद के  द्वारा स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों बारे जागरूक किया गया।*



 *रोड़ पर वाहन चलाते समय चालक एक बात ध्यान में रखते चले की घर पर परिवार आपका इंतजार कर रहा है। चंद्रपाल डीएसपी*


 ,सलाम खाकी न्यूज़ 


फतेहाबाद 3 दिसंबर 

ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्कूली छात्रों की जागरूकता के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में चलाए जा रहे अभियान के तहत सैनिक स्कूल खराखेड़ी  में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजित किया गया।



 इसमें चंद्रपाल डीएसपी ट्रैफिक व एसआई हेताराम, एएसआई मंगतराम, अशोक कुमार RSA करनाल, संदीप कुमार   अध्यक्ष हरियाणा RSA  ने मिलकर छात्रों को सड़क सुरक्षा के जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर जागरूक किया गया ।



चंद्रपाल डीएसपी ट्रेफिक ने बताया कि सड़क पर वाहन चलाते समय और पैदल चलते समय होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए रखी जाने वाली सावधानियों के प्रति सजग रहना चाहिए। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने यातायात नियमों के पालन से होने वाले लाभ के बारे अपने विचार रखे।



संदीप कुमार अध्यक्ष हरियाणा RSA, अशोक कुमार RSA करनाल उन्होंने कहा कि छात्र सबसे बेहतर संदेशवाहक होते है। अकसर जब उनके अभिभावक उनके साथ बैठा कर वाहन चलाते है, तो यदि बच्चे उन्हें यातायात नियमों के बारे में बताए तो अभिभावकों पर भी इन नियमों का पालन करते है। सड़क पर लगे ट्रैफिक संकेतकों को बताकर उनके पालन के लिए बरती जाने वाली सावधानियां के लिए भी जागरूक कियाजा रहा है,। एसआई हेतराम ट्रेफिक पुलिस फतेहाबाद ने छात्र छात्राओं को जानकारी देते हुए बताया कि रोड़ पर चलते समय। चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट का उपयोग करें और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात नहीं करनी चाहिए। 

एएसआई मंगतराम ट्रेफिक पुलिस फतेहाबाद ने कहा कि रोड़ नियम की पालना करनी चाहिए। 

 ताकि लोग नियम तोड़ने से बच सके। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने से सड़क हादसों के समय कैसे और क्या फायदे होते हैं। सड़क पर पैदल चलने के लिए क्या सावधानियां रखी जाए। सड़क को पार करते समय क्या करे। चार पहिया वाहन चलाते वक्त क्या सावधानी रखी जाए इसकी जानकारी भी दी ।इस अवसर पर सैनिक स्कूल खारा खेड़ी के प्रिंसिपल सहित अन्य स्कूल स्टाफ मौजूद रहे। 


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





....


No comments:

Post a Comment