Advertisement

पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया फ्लैग मार्च, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

 आदमपुर उप चुनाव की पूर्व संध्या पर पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया फ्लैग मार्च, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण।

    आदमपुर विधानसभा उप चुनाव की घोषणा के बाद से ही हिसार पुलिस चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्वक कराए जाने के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह ने आज उप चुनाव की पूर्व संध्या पर आदमपुर विधानसभा क्षेत्र मेंपुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया फ्लैग मार्च, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण।* फ्लैग मार्च कर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। 

      पुलिस अधीक्षक महोदय के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च बालशमंद से शुरू हुआ। जो विधान सभा क्षेत्र के गांव बालशमंद, बुडाक, बांडाहेड़ी, डोभी, खारिया, सलेमगढ, काबरेल, आदमपुर मंडी, लाइन पर आदमपुर एरिया, सीसवाल, सदलपुर, खैरमपुर, कोहली, कालीरावण से होता हुआ अग्रोहा, ढंडूर, पीरावली, में गहन सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने क्षेत्र से बाहर के नंबर की गाड़ियों के बारे में गहनता से पूछताछ की व गाड़ियों के कागजात की जांच की। साथ ही अनावश्यक रूप से घूम रहे व्यक्तियों से पूछताछ की। 

    फ्लैग मार्च के दोरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने उप चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने लेकर मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर मतदान केंद्र की सुरक्षा का जायजा लिया। मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदान को शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिस कर्मचारी अपनी कार्य क्षमता का प्रदर्शन करें। चुनाव में किसी भी प्रकार की अराजकता न होने पाए। लोगों को समझा बुझाकर मतदान को शांतिपूर्वक करवाने का प्रयास करें। मतदान केंद्र के अंदर शांति बनाए रखने के लिए मतदाताओं को एक लाइन में लगवाए। उन्होंने आमजन से कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करने और भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की और कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति या वस्तु संदिग्ध मिलती है तो इसकी सूचना पुलिस को दे। 

      फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने क्षेत्र में लगाए गए पुलिस नाकों के साथ अतिसंवेदनशील और संवेदनशील पोलिंग बूथों का भी निरीक्षण कर संबधित थाना प्रभारी को अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि रात भर सघन पेट्रोलिंग और चैकिंग अभियान चला चुनाव को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों, अवैध शराब, कैश के आवागमन आदि पर पैनी नजर रखे। ताकि उप चुनाव को बिना किसी व्यवधान के शांति पूर्वक संपन्न करवाया जा सके।

No comments:

Post a Comment