Advertisement


 


इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस ऐप (आईरेडऐप) के बारे में पुलिस लाईन में की कार्यशाला आयोजित

पुलिस कर्मचारी हादसा स्थल पर पहुंचते ही दर्ज करें जानकारी डीएसपी शुक्रपाल


फतेहाबाद 18 नवंबर । इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस ऐप (आई रेड ऐप) के बारे में यातायात डीएसपी चंद्रपाल व डीएसपी शुक्रपाल ने संयुक्त रूप से आज पुलिस लाइन स्थित अपने कार्यालय में पुलिस अनुसंधान अधिकारियों को एक कार्यशाला आयोजित कर ट्रेनिंग दी। जिससे यह जल्द से जल्द ऐप पर जिले में होने वाले सड़क हादसों के बारे में जानकारी अपडेट कर सकें। ट्रैफिक डीएसपी चंद्रपाल ने बताया कि हर साल सड़क हादसों में काफी लोग अपनी जान गवा देते हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की तरफ से इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस ऐप तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क हादसों में घायल होकर व्यक्ति अस्पताल आता है या पुलिस को हादसे की सूचना मिलती है तो उन्हें अब इस ऐप पर सड़क हादसा होने वाली जगह के नाम सहित अन्य जानकारी डालनी होगी। पुलिस, पीडब्ल्यूडी, हेल्थ व ट्रांसपोर्ट विभाग अपने-अपने संबंधित विभाग के कार्य कर रहे है। वह कार्यशाला में विभाग के इंजीनियर संजय कुमार ने सभी के फोन में इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस एप डाउनलोड करवाया और ऐप को चलने की प्रक्रिया बारे विस्तार से बताया वह समझाया।




ऐप में देनी होगी यह जानकारी

हादसा होते ही मौके पर पहुंचने वाले संबंधित पुलिस कर्मचारी को ऐप में दुर्घटना का समय, तारीख, लोकेशन एक्सीडेंट होने वाली गाड़ियों की डिटेल इत्यादि की जानकारी देनी होगी।



 ऐप पर दुर्घटना के फोटो और वीडियों भी भेजने होंगे। ऐप पर जानकारी अपलोड करने से सड़क हादसे वाली जगह को चिन्हित कर खामियों को दूर करवाकर हादसों को रोका जाएगा।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़ 

उजागर सिंह की रिपोर्ट 


No comments:

Post a Comment